पीएम मोदी ने की अफगानिस्तान में गुरुद्वारे पर आतंकी हमले की निंदा - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

पीएम मोदी ने की अफगानिस्तान में गुरुद्वारे पर आतंकी हमले की निंदा

 पीएम मोदी ने की अफगानिस्तान में गुरुद्वारे पर आतंकी हमले की निंदा



- मोदी ने कहा, काबुल में करता परवां गुरुद्वारा पर कायरतापूर्ण आतंकी हमले से स्तब्ध हूं 

नई दिल्ली । 

अफगानिस्तान में गुरुद्वारे पर आतंकी हमले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निंदा है। उन्होंने कहा कि काबुल में करता परवां गुरुद्वारा पर कायरतापूर्ण आतंकी हमले से स्तब्ध हूं। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि काबुल में करता परवां गुरुद्वारा पर कायरतापूर्ण आतंकी हमले से स्तब्ध हूं। मैं इस बर्बर हमले की निंदा करता हूं, और भक्तों की सुरक्षा और कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं। बता दें कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार को एक सिख गुरुद्वारे में कई विस्फोट और गोलीबारी की घटनाएं हुईं। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी। धमाके का वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया कि विस्फोट काबुल के कार्ते परवान इलाके में हुआ। इलाके में गोलीबारी की भी खबर है। कार्ते परवान गुरुद्वारा उसी क्षेत्र में स्थित है। फिलहाल विस्फोट और गोलीबारी में मारे गए लोगों की संख्या पता नहीं चल पाई है।

विदेश मंत्रालय (एमईए) ने ट्वीट किया ‎कि हम काबुल शहर में एक पवित्र गुरुद्वारे पर हुए हमले की घटना से बहुत चिंतित हैं। हम स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं और आगे की घटना के बारे में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार तालिबान के आंतरिक मंत्रालय द्वारा नियुक्त प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर ने इस हमले की पुष्टि की है। हालांकि, उन्होंने हमले में मारे गए लोगों की संख्या या अन्य जानकारी साझा नहीं की है। गुरुद्वारे पर हुए इस हमले की फिलहाल किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है।