London T20 Cricket - विश्व कप के लिए खतरे में पड़ी ऋषभ , श्रेयस और वेंकटेश की जगह - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

London T20 Cricket - विश्व कप के लिए खतरे में पड़ी ऋषभ , श्रेयस और वेंकटेश की जगह

 London T20 Cricket - विश्व कप के लिए खतरे में पड़ी ऋषभ , श्रेयस और  वेंकटेश की जगह 



लंदन

 ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर , नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप क्रिकेट में ऋषभ पंत के साथ ही, श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर को जगह मिलना भी कठिन नजर आ रहा है। इन तीनों का ही प्रदर्शन हाल के दिनों में अच्छा नहीं रहा है। टी20 विश्व कप के लिए सभी टीमों को अपने खिलाड़ियों के नाम 15 सितंबर तक आईसीसी को भेजने हैं। उससे पहले होने वाले मैचों में  ऋषभ , श्रेयस ओर  वेंकटेश को अपने को साबित करना होगा। टी20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम कई टी20 मैचों में अपने खिलाड़ियों को आजमाएगी जिससे वह 15 खिलाड़ियों का अच्छा दल तैयार कर सके। ऐसे में अगर आगामी मैचों में ये खिलाड़ी रन नहीं बना पाते हैं तो उन्हें विश्व कप के लिए शायद ही जगह मिले। तो वर्ल्ड कप स्क्वाड में उनका पत्ता कट सकता है।

ऋषभ ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले 5 मैचों में 14.50 की औसत के साथ केवल 58 ही रन बनाए थे। वहीं श्रेयस के पास विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव के टीम में नहीं होने के कारण अपनी जगह पक्की करने का अच्छा अवसर था पर वह विफल रहे। वह सीरीज के दौरान 23.50 की औसत से 94 ही रन बना पाए। श्रेयस और सूर्यकुमार तीसरे नंबर पर उतरते हैं। ऐसे में अय्यर के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सफल नहीं रहने से सूर्यकुमार की संभावनाएं बेहतर हुई हैं। 

वहीं हार्दिक पांड्या जब फिट नहीं थे तो वेंकटेश अय्यर को उनके विकल्प  के रूप में अवसर मिले थे पर जैसे ही हार्दिक ने अपनी वापसी के बाद बल्लेबाजी के साथ ही गेंदबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। उससे वेंकटेश के अवसर कम हुए हैं। तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर दीपक चाहर, कुलदीप यादव और वॉशिंगटन सुंदर भी अगर फिट हो जाते हैं तो इन्हें विश्वकप के लिए जगह मिल सकती है।