Jabalpur News बारिश में छाता लगाकर स्मार्ट रोड़ फेस-2 के कार्यो का निरीक्षण करने पहुॅंचे कलेक्टर-निगमायुक्त - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

Jabalpur News बारिश में छाता लगाकर स्मार्ट रोड़ फेस-2 के कार्यो का निरीक्षण करने पहुॅंचे कलेक्टर-निगमायुक्त

 Jabalpur News बारिश में छाता लगाकर स्मार्ट रोड़ फेस-2 के कार्यो का निरीक्षण करने पहुॅंचे कलेक्टर-निगमायुक्त



जबलपुर। स्मार्ट सिटी लिमिटेड के द्वारा लगभग 37 करोड़ रूपये की लागत से शहीद स्मारक गोलबाजार के .चारों तरफ स्मार्ट रोड़ फेस-2 के अंतर्गत सीमेंट क्रांक्रीट सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। जिसका निरीक्षण करने आज बारिश में भी छाता लगाकर कलेक्टर डॉं. इलैयाराजा टी, एवं निगमायुक्त आशीष वशिष्ठ गोलबाजार पहुॅंचे और चारों तरफ का निरीक्षण कर सड़क निर्माण कार्य को 25 जुलाई तक हर हाल में पूर्ण करने अधिकारियों एवं ठेकेदार को निर्देश दिये। इस दौरान उन्होंने गोलबाजार के लिए ट्रैफिक एवं वर्क प्लान 2 दिवस के अंदर तैयार कर समक्ष में प्रस्तुत करने ठेकेदार को निर्देशित करते हुए स्मार्ट सिटी के अधिकारियों को भी निर्देशित किया कि स्मार्ट रोड़ और गोलबाजार दीवार के बीच की 4 मीटर की जो जगह है वहॉं पर पार्किंग और ग्रीन जोन विकसित करने संबंधी भी प्लान तैयार करें और एक सप्ताह के अंदर समक्ष में प्रस्तुत करें। 

कलेक्टर डॉं. इलैयाराजा टी एवं निगमायुक्त आशीष वशिष्ठ के द्वारा निरीक्षण के मौके पर यह भी निर्देशित किया गया, कि रोड़ और दीवार के बीच की जगह को तत्काल लेबिल कराएॅं। उन्होंने ठेकेदार को निर्देशित किया कि अभी तत्काल नागरिकों को राहत पहुॅंचाने की दृष्टि से जहॉं-जहॉं गडढे हैं उन्हें तत्काल भरें और उनपर प्रतिदिन निगरानी रखें ताकि नागरिकों को आवागमन करने में किसी प्रकार की कोई असुविधा न हो।

नागरिकों को वर्षाकाल के दौरान किसी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए सभी को फील्ड पर रहकर कार्य करने कलेक्टर के निर्देश

गोलबाजार के चारों तरफ के लिए ट्रैफिक और वर्क प्लान प्रस्तुत करने ठेकेदार को निर्देश


स्मार्ट सिटी के अधिकारी भी पार्किंग और ग्रीन जोन निर्माण के लिए प्लान तैयार कर करें प्रस्तुत - कलेक्टर


कलेक्टर श्री इलैयाराजा ने सीवर चेम्बरों में ढक्कन लगाने तथा व्यवस्थित करने के निर्देश देते हुए अधिकारियों से कहा कि जो भी निर्माण के कार्य प्रचलन में हैं, उन सभी निर्माण कार्यो को उच्चगुणवत्ता और समय-सीमा को ध्यान में रखते हुए अनिवार्य रूप से पूर्ण कराएॅं। उन्होंने सभी कार्यो को अधिकारी अपनी निगरानी में ही कराने के निर्देश दिये, विशेषकर वर्षाकाल के दौरान आम नागरिकों को किसी प्रकार की परेशानी न हो इस विषय पर भी उन्होंने विशेष बल देते हुए अधिकारियों को अलर्ट मोड में रहकर कार्य करने के निर्देश दिये। निरीक्षण के मौके पर नगर निगम के अधीक्षण यंत्री कमलेश श्रीवास्तव, सहायक यंत्री बाहूवली जैन, कंसल्टेंट, ठेकेदार आदि उपस्थित रहे।