दिल्ली-जबलपुर फ़्लाइट में आखिर ऐसा क्या हुआ कि वापस करनी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

दिल्ली-जबलपुर फ़्लाइट में आखिर ऐसा क्या हुआ कि वापस करनी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

 

दिल्ली-जबलपुर फ़्लाइट में आखिर ऐसा क्या हुआ कि वापस करनी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग 



नई दिल्ली ।  विमान में तकनीकी खराबी आने के बाद स्पाइस जेट SpiceJet की दिल्ली से जबलपुर जा रही फ्लाइट की वापस दिल्ली एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग Emergency landing कराई गई। उड़ान के बाद  आ गई थी। स्पाइस जेट के प्रवक्ता ने बताया कि 19 जून को फ्लाइट Q400 विमान संख्या SG-2962 (दिल्ली-जबलपुर) में कुछ गड़बड़ी आ गई। इसके बाद उसे वापस दिल्ली में उतारा गया। फ्लाइट में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं।

प्रवक्ता ने कहा, "चालक दल ने देखा कि केबिन की ऊंचाई में वृद्धि के साथ केबिन दबाव अंतर नहीं बन रहा था। विमान को 6000 फ़ुट पर समतल किया गया था। दबाव फिर से हासिल नहीं किया गया। इसके बाद पीआईसी ने दिल्ली लौटने का फैसला किया। विमान को दिल्ली में सुरक्षित उतारा गया।"

रविवार को स्पाइसजेट SpiceJet के दो विमानों में तकनीकी खराबी आयी। इससे पहले पटना से दिल्ली जा रही स्पाइस जेट के विमान के इंजन में शनिवार को आग लगने के बाद उसकी पटना एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग Emergency landing कराई गई। पायलट और एयरक्रू की सूझबूझ से सभी यात्रियों को सुरक्षित विमान से उतार लिया गया है। मिली जानकारी अनुसार 191 यात्रियों और चालक दल से भरी स्पाइसजेट विमान 737-800 के बाएं इंजन में टेकऑफ के कुछ मिनटों बाद ही एक पक्षी के टकराने के कारण आग लग गई।

स्थानीय लोगों ने आग लगने की सूचना दी, इसके बाद पटना हवाई अड्डे पर उसे सुरक्षित उतारा गया। उड्डयन नियामक के अनुसार, पक्षी के टकराने के कारण इंजन में आग लग गई, जिसे बाद में प्रक्रिया के अनुसार बंद कर दिया गया। घटना में किसी के भी घायल होने की सूचना नहीं है।