money laundering case मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राहुल गांधी को ईडी ने फिर से किया तलब - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

money laundering case मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राहुल गांधी को ईडी ने फिर से किया तलब

 money laundering case मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राहुल गांधी को ईडी ने फिर से किया तलब 



नई दिल्ली ।  मनी लॉन्ड्रिंग मामले money laundering case में कांग्रेस के नेता Rahul Gandhi राहुल गांधी को ईडी ने मंगलवार को   फिर से तलब किया है। कांग्रेस नेता से नेशनल हेराल्ड अखबार से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बीते कई दिनों से पूछताछ हो रही है। सोमवार को भी राहुल से घंटों पूछताछ हुई। 

इससे पहले भी पिछले सप्ताह उनसे चार दिन पूछताछ हुई थी। चार दिनों में चालीस घंटे की पूछताछ के बाद राहुल ने ईडी से ब्रेक मांगा था। उन्होंने ईडी से कहा था कि उनकी मां सोनिया गांधी की तबीयत ठीक नहीं है और वो फिलहाल उनके पास रहना चाहते हैं लिहाजा उन्हें पूछताछ से कुछ दिन की छूट दी जाए। ईडी ने उनकी मांग मानते हुए उन्हें एक दिन की राहत दी थी।

सूत्रों के अनुसार, राहुल ने ईडी से अनुरोध किया था कि नेशनल हेराल्‍ड केस से संबंधित कथित मनी लांड्रिंग मामले में उनसे होने वाली पूछताछ को सोमवार तक के लिए टाल दिया जाए। राहुल गांधी के साथ इस मामले में चार दिनों में चालीस घंटे पूछताछ की गई थी। ईडी के अधिकारियों के अनुसार, कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और गांधी परिवार से पूछताछ ईडी की जांच का हिस्सा है, ताकि ‘यंग इंडियन' और ‘एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड' (एजेएल) के हिस्सेदारी पैटर्न, वित्तीय लेन-देन और प्रवर्तकों की भूमिका को समझा जा सके।माना जा रहा है कि कांग्रेस नेता से कोलकाता की एक कंपनी से लिए गए एक करोड़ रुपये के कर्ज और इसके आधार के बारे में पूछा गया है। यह कर्ज कथित तौर पर फरवरी, 2011 में लिया गया था।