चुनाव के ऐन वक्त पर गायब हुआ कांग्रेस प्रत्याशी धरने पर बैठे बरगी विधायक ने लगाए गंभीर आरोप - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

चुनाव के ऐन वक्त पर गायब हुआ कांग्रेस प्रत्याशी धरने पर बैठे बरगी विधायक ने लगाए गंभीर आरोप

चुनाव के ऐन वक्त पर गायब हुआ कांग्रेस प्रत्याशी
धरने पर बैठे बरगी विधायक ने लगाए गंभीर आरोप




अभी तक आपने बड़े चुनावों में प्रत्याशी की खरीद फ़रोख्त का किस्सा सुना होगा।लेकिन मामूली से चुनाव में प्रत्याशी का ही गयाब हो जाना अपने आप में एक बड़ी बात है। अब वह गायब हो गया या फिर उसे गायब करा दिया गया।इसे लेकर  जबलपुर के शहपुरा थाने में देर रात जमकर बबाल कटा। मामला कांग्रेस के एक प्रत्याशी के अचानक गायब हो जाने से जुड़ा है। जिसे लेकर देर रात क्षेत्र में काफी हंगामा मचा।मामला जबलपुर के शहपुरा थाना प्रांगण का है। जहां बड़ी संख्या में पहुंचे कांग्रेसीजनों ने पुलिसिया कार्यवाही पर सवाल खड़े करते हुए।अपने पार्टी कार्यकर्ता को लेकर जमकर नारेबाजी की।


जानिए आखिर क्या है मामला


जबलपुर के  शहपुरा नगर परिषद के वार्ड नंबर 5 से कांग्रेस प्रत्याशी अनीता बर्मन के पति अशोक बर्मन अचानक ही गायब हो गए। जिसकी सूचना लगते ही कांग्रेस विधायक संजय यादव अपने समर्थकों के साथ शहपुरा थाने पहुंचे। उनका आरोप है कि कुछ लोगों ने दवाब बनाने के लिए उनके प्रत्याशी के पति का अपहरण कर लिया है। इस दौरान भाजपा के कार्यकर्ताओं द्वारा इस कार्य को किये जाने की आशंका व्यक्त की गई है। कांग्रेसीजनों का मानना है कि चुनाव में प्रत्याशी पति को जानबूझकर ग़ायब करा दिया गया है।ताकि भाजपा को इसका सीधा फायदा मिल सके।


पुलिस पर एकपक्षीय कार्यवाही का आरोप


प्रत्याशी के गायब होने के बाद घंटों चली खोजबीन के पश्चात लोगों ने इसकी जानकारी शाहपुरा थाने में दी लेकिन बताया जा रहा है कि उपरोक्त मामले में पुलिस का सहयोग प्राप्त नहीं हुआ। बल्कि पुलिस बेबजह समय निकलने का काम करती रही। इससे नाराज कांग्रेसीजनों ने पुलिस पर भाजपा के दबाब में आकर कोई कार्यवाही न किये जाने का आरोप लगाना शुरू कर दिया।


विधायक संजय यादव पहुंचे शहपुरा थाने


थाने में सुनवाई न होने पर कार्यकर्ताओं ने इसकी सूचना क्षेत्रीय विधायक संजय यादव को दी। जिसके बाद आनन फानन में देर रात विधायक संजय यादव भी थाने पहुँच गये। पार्टी के प्रत्याशी के अचानक गायब हो जाने को गंभीरता से लेते हुए थाने पहुंचे बरगी विधायक धरने पर बैठ गए।विधायक का आरोप है उनके प्रत्याशी का भारतीय जनता पार्टी के लोगो के द्वारा अपहरण किया गया हैं। और पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी हुई है। कांग्रेस विधायक ने शहपुरा थाना प्रभारी पर भी गंभीर आरोप लगाने के साथ तत्काल हटाने की मांग की हैं।कांग्रेस विधायक संजय यादव ने शहपुरा में हुई घटना को लेकर जिले के वरिष्ठ अधिकारियों को इससे अवगत भी करवाया। साथ ही उन्होंने कहा कि शहपुरा थाना प्रभारी को हटाया जाए। प्रत्याशियों की जान को खतरा भी बना हुआ है। उन्होंने प्रत्याशियों को सुरक्षा प्रदान करने की मांग भी की।


इनका कहना है


चुनाव के एन वक्त पर हमारी पार्टी का प्रत्याशी गायब हो जाता है वहीं क्षेत्र की पुलिस कार्यवाही के नाम पर ओपचारिकता का खेल खेलने में जुटी है।चूंकि चुनावी समय है इसलिए यह मामला और भी संवेदनशील हो गया है। मामले के लेकर मैने उच्चाधिकारियों और चुनाव आयोग को भी जानकारी दी है। वहीं संतोषजनक कार्यवाही और सहयोग न किये जाने के कारण मैने थानाप्रभारी को निलंबित करने की मांग की है।


संजय यादव

बरगी विधायक कांग्रेस


मेरे ऊपर लगायाई गए सभी आरोप निराधार है।थानाक्षेत्र से कोई भी गायब नहीं हुआ है। जिसको लेकर आरोप लगाए गए थे वह थाने में ही पेश हो गया। जिसकी बकायदा वीडियोग्राफी भी करवाई गई है। मामला दर्ज भी नहीं किया गया।


थाना प्रभारी शहपुरा, श्याम लाल वर्मा