Punjab Election : राहुल गांधी इस दिन कर सकते हैं नाम का ऐलान, कौन होगा कांग्रेस का CM चेहरा? - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

Punjab Election : राहुल गांधी इस दिन कर सकते हैं नाम का ऐलान, कौन होगा कांग्रेस का CM चेहरा?

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लुधियाना में सीएम चेहरे की घोषणा कर सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, CM चेहरे की रेस में मौजूदा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी आगे चल रहे हैं.

CM face of Congress in Punjab: पंजाब में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान 6 फरवरी को कर सकती है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लुधियाना में इसकी घोषणा कर सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, CM चेहरे की रेस में मौजूदा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी आगे चल रहे हैं. कांग्रेस CM चेहरे को लेकर पंजाब के पार्टी कार्यकर्ताओं और लोगों के बीच सर्वे करवा रही है.

बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू और चरणजीत सिंह चन्नी ने हाल ही में जालंधर की रैली के दौरान मंच से राहुल गांधी से मुख्यमंत्री के चेहरे की मांग की थी. चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू दोनों ही सीएम बनना चाहते हैं. चन्नी मौजूदा मुख्यमंत्री हैं और साथ ही दलित नेता भी हैं. वहीं सिद्धू पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष हैं और पंजाब की सियासत का पुराना चेहरा हैं.

कांग्रेस में मुख्यमंत्री चेहरे के सवाल को लेकर एबीपी न्यूज के लिए सी वोटर ने सर्वे भी किया था. कांग्रेस को किसके चेहरे पर लड़ना चाहिए? इस सवाल पर 40 फीसदी लोगों ने कहा कि चरणजीत सिंह चन्नी के चेहरे पर लड़ना चाहिए. वहीं 21 फीसदी ने कहा कि सिद्धू के चेहरे पर लड़ना चाहिए. 27 फीसदी ने कहा कि दोनों नहीं. वहीं 12 फीसदी ने पता नहीं में जवाब दिया है.

घोषणापत्र में क्या बोले थे नवजोत सिंह सिद्धू
नवजोत सिंह सिद्धू एबीपी न्यूज के खास शो घोषणापत्र में शिरकत किए थे. तब उन्होंने कहा था कि 'जो मेरे मुकद्दर में लिखा है वो कोई छीन नहीं सकता है. मुकद्दर इंसान के कर्मों से बनता है. मैं पंजाब के कल्याण के लिए दुआ करता हूं.

पंजाब में कब होगी वोटिंग
पंजाब में विधानसभा चुनाव के लिए 20 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी. चुनाव में सत्तारूढ़ कांग्रेस का मुकाबला आम आदमी पार्टी (आप), शिरोमणि अकाली दल और बीजेपी-पंजाब लोक कांग्रेस गठबंधन से है. आम आदमी पार्टी भगवंत मान के नेतृत्व में चुनाव लड़ रही है. वहीं अकाली दल सुखबीर बादल के चेहरे को आगे कर चुनावी मैदान में है.

पेज