G-mail app update : App पर मेल, चैट, स्पेस के साथ मिलेगा मीट का ऑप्शन.... - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

G-mail app update : App पर मेल, चैट, स्पेस के साथ मिलेगा मीट का ऑप्शन....

गूगल की जीमेल सर्विस आज से बदलने वाली है। कंपनी ऐप के लिए इसके नए लेआउट की टेस्टिंग शुरू कर रही है। इसके बाद धीरे-धीरे यूजर्स के लिए इसे रोलआउट किया जाएगा। अप्रैल तक सभी यूजर्स के को ये लेआउट मिल जाएगा। नए लेआउट से यूजर्स के लिए जीमेल को इस्तेमाल करना ज्यादा आसान हो जाएगा। यूजर को एक ही प्लेटफॉर्म पर मेल, चैट, स्पेस और मीट के ऑप्शन दिए जाएंगे यानी यूजर को इन सभी के लिए अलग-अलग ऑप्शन की जरूरत नहीं होगी। नए लेआउट के बाद यूजर ईमेल के साथ चैट भी यहां से कर पाएंगे। यानी उसे अलग से हैंगआउट की जरूरत नहीं होगी। ग्रुप चैट के लिए भी यहां से ऑप्शन मिलेगा। साथ ही आप गूगल मीट की मदद से यहां से वीडियो मीटिंग कर पाएंगे। कुल मिलाकर आपको एक ही जगह स्विच करने के सभी ऑप्शन मिलेंगे।

सभी ऑप्शन को यूज करने का तरीका
1. मेल- ऐप में सबसे पहले मेल का ऑप्शन मिलेगा। यहां से यूजर अपने मेल का पढ़ पाएंगे। यहां पर मेल Compose करने के लिए भी ऑप्शन मिलेगा।
2. चैट- दूसरे जीमेल यूजर से चैट के लिए चैट ऑप्शन पर टैप करना होगा। यहां पहले से मौजूद यूजर की लिस्ट होगी। नई चैट के लिए New Chat पर जाना होगा।
3. स्पेस- जीमेल ग्रुप चैट के लिए स्पेस के ऑप्शन पर जाना होगा। यहां नए ग्रुप चैट के लिए New Space पर जाना होगा।
4. मीट- जीमेल पर आप वीडियो मीटिंग करना चाहते हैं तब आपको मीट पर जाना होगा। यहां New meeting और Join a meeting का ऑप्शन मिलेगा।

जीमेल का नया लेआउट सबसे पहले गूगल वर्कस्पेस बिजनेस स्टार्टर, बिजनेस स्टैंडर्ड, बिजनेस प्लस, एंटरप्राइज एसेंशियल, एंटरप्राइज स्टैंडर्ड, एंटरप्राइज प्लस, एजुकेशन फंडामेंटल्स, एजुकेशन प्लस, फ्रंटलाइन, नॉनप्रॉफिट, जी सूट बेसिक या बिजनेस अकाउंट वाले यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। फिलहाल यह वर्कस्पेस एसेंशियल के यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं होगा। Gmail की ओर से नई सर्विस रोलआउट होने के बाद आपको प्ले स्टोर पर जाकर Gmail ऐप अपडेट करना होगा।

पेज