Finance Minister निर्मला सीतारमण बोलीं- बजट में आम लोगों का रखा ध्यान, टैक्स स्लैब को लेकर कही यह बड़ी बात - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

Finance Minister निर्मला सीतारमण बोलीं- बजट में आम लोगों का रखा ध्यान, टैक्स स्लैब को लेकर कही यह बड़ी बात


केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने देश का आम बजट सदन में पेश करने के बाद एक प्रेसवार्ता को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि बजट में आम लोगों का पूरा ध्यान रखा गया है। इससे सभी वर्गों को फायदा मिलेगा।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने देश का आम बजट सदन में पेश करने के बाद एक प्रेसवार्ता को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि बजट में आम लोगों का पूरा ध्यान रखा गया है। इससे सभी वर्गों को फायदा मिलेगा। इस दौरान उन्होंने कहा कि एलआईसी का विनिवेश होगा, सीतारमण आईपीओ को लेकर कहा कि इसकी प्रक्रिया अंतिम चरण में है और जल्द इसे लॉन्च किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अब ईसीजीएलएस के बिना भी बैंक मदद मुहैया करा सकते हैं।

क्रिप्टो ट्रांजैक्शन पर 1 फीसदी टीडीएस
उन्होंने क्रिप्टोकरेंसी पर टैक्स को लेकर कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) इसी साल अपनी डिजिटल करेंसी लॉन्च करेगी और हमारे यहां वही करेंसी मान्य होगी। उन्होंने कहा कि निजी क्रिप्टो बाजार में जो भी ट्रांजेक्शन किया जाएगा उसपर 1 फीसदी टीडीएस लगेगा, जबकि क्रिप्टो से होने वाली कमाई पर 30 फीसदी टैक्स बसूला जाएगा। प्रेस वार्ता के दौरान सीतारमण ने ने हॉस्पिटैलिटी सेक्टर का जिक्र करते हुए यह निश्चित तौर पर बुरे दौर से गुजर रहा है।

प्रधानमंत्री के आदेश का किया पालन
टैक्स स्लैब में इस बार भी कोई बदलाव नहीं किए जाने के सवाल पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि उन्होंने आम जनता पर कोई अतिरिक्त भार नहीं डाला है। हमने टैक्स को बिल्कुल भी नहीं बढ़ाया। सीतारमण ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आदेश दिया था कि महामारी के इस संकट काल में जनता के ऊपर टैक्स का बोझ नहीं डालना है और उन्हीं के आदेशों का इस बार भी पालन किया गया, जिसके तहत टैक्स स्लैब में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

पेज