DCW ने की ये मांग, दिल्ली गैंगरेप मामले में पुलिस ने किया SIT का गठन - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

DCW ने की ये मांग, दिल्ली गैंगरेप मामले में पुलिस ने किया SIT का गठन

दिल्ली महिला आयोग ने बताया कि दिल्ली पुलिस की ओर से मामले में 12 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की जांच के लिए एसआईटी का गठन भी किया गया है.

Delhi News: दिल्ली के कस्तूरबा नगर गैंगरेप मामले में दिल्ली पुलिस ने एसआईटी का गठन किया है. वहीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने पीड़िता के परिवार को सुरक्षा देने की मांग की है. मामले में दिल्ली पुलिस को तलब कर पीड़िता और उसके परिवार को तत्काल सुरक्षा देने की मांग की है. इससे पहले दिल्ली सरकार की ओर से पीड़िता को 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता के ऐलान किया गया था.

दिल्ली पुलिस को जारी किया नोटिस
दिल्ली महिला आयोग का कहना है कि दिल्ली के कस्तूरबा नगर में एक 20 साल की लड़की के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया गया, जिसके बाद पीड़िता को अपराधियों ने पूरे इलाके में उसके मुंह पर कालिख पोतकर और गले में जूतों की माला पहना कर घुमाया. यहां तक कि उसके साथ मारपीट भी की गई. पीड़िता द्वारा ही आयोग को इस घटना की जानकारी दी गई थी, जिसके बाद आयोग ने इस मामले पर संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस को भी नोटिस जारी किया था. आयोग ने बताया कि जिन आरोपियों ने आरोपियों ने इस शर्मनाक घटना को अंजाम दिया. वह सभी अवैध शराब और ड्रग्स का धंधा चलाते हैं.

12 आरोपी गिरफ्तार
आयोग ने बताया कि दिल्ली पुलिस की ओर से मामले में 12 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच के लिए एसआईटी का गठन भी किया गया है. लेकिन पीड़िता और उसके परिवार की सुरक्षा के लिए पुलिस की ओर से किए गए उपायों को लेकर आयोग को कोई भी जानकारी नहीं दी गई है.

दिल्ली पुलिस को जारी किया समन
आयोग का कहना है कि जब अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने पीड़िता से मुलाकात की तो उसने आरोपियों से अपने परिवार को खतरा होने की बात कही थी. पीड़िता ने बताया कि उसकी छोटी बहन को भी प्रताड़ित किया गया था. जिस मामले में पुलिस ने एफआईआर भी दर्ज की है. ऐसे में पीड़िता अपने और अपने परिवार के लिए सुरक्षा की मांग कर रही है, जिसको लेकर दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को समन जारी किया है.

पेज