छोटा शकील का रिश्तेदार हिरासत में, दाउद इब्राहिम की बहन हसीना के बंद पड़े घर पर रेड - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

छोटा शकील का रिश्तेदार हिरासत में, दाउद इब्राहिम की बहन हसीना के बंद पड़े घर पर रेड

मुंबई अंडरवर्ल्ड से जुड़े लोगों के 10 ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय की टीम छापेमारी कर रही है। यह छापेमारी मुंबई और आसपास के इलाकों में जारी है। सूत्रों के मुताबिक, अंडरवर्ल्ड के लोगों के अलावा इस रेड में महाराष्ट्र के एक बड़े नेता का नाम भी सामने आया है। यह रेड मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ी है। हालांकि अभी तक ED का कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर के कई साल से बंद पड़े घर को भी ED की टीम खंगाल रही है।

ताजा जानकारी के मुताबिक, ED ने छोटा शकील का रिश्तेदार सलीम फ्रूट को हिरासत में लिया गया है। जल्द ही उसकी गिरफ्तारी हो सकती है।

पाकिस्तान कनेक्शन आया था सामने
90 के दशक में फरार हुए अंडरवर्ल्ड डान दाऊद इब्राहिम से जुड़े लोगों पर बड़े पैमाने पर मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल होने का आरोप है। कुछ दिन पहले केंद्रीय जांच एजेंसी को अंडरवर्ल्ड के पंजाब कनेक्शन के बारे में पता चला था। यह जानकारी सामने आई थी कि पंजाब में अस्थिरता फैलाने के लिए पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI अंडरवर्ल्ड का सहारा ले रही है। सूत्रों के मुताबिक, अंडरवर्ल्ड से जुड़े लोग बड़े पैमाने पर मुंबई से पंजाब पैसे पहुंचा रहे हैं।

कुछ दिन पहले दाऊद का करीबी हुआ था अरेस्ट
इस महीने की शुरुआत में जांचकर्ताओं ने 1993 ब्लास्ट के आरोपी अबू बकर को गिरफ्तार किया था। 29 सालाें से फरार अबू को दाऊद का करीबी सहयोगी बताया जाता है। अबू को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में गिरफ्तार किया गया था।

संजय राउत की PC से पहले रेड के मायने
शिवसेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत मंगलवार शाम 4 बजे मुंबई के शिवसेना भवन में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा नेताओं को लेकर बड़ा खुलासा करने जा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, वे ED और बीजेपी नेताओं के बीच कथित संबंधों को लेकर कुछ खुलासा कर सकते हैं। प्रेस-कॉन्फ्रेंस से पहले हुई इस रेड को भी इसी मामले से जोड़ कर देखा जा रहा है।

पेज