भ्रष्टाचार के आरोप में ओडिशा विजिलेंस ने सरकारी अधिकारी को किया गिरफ्तार... - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

भ्रष्टाचार के आरोप में ओडिशा विजिलेंस ने सरकारी अधिकारी को किया गिरफ्तार...

भुवनेश्व | ओडिशा के सतर्कता (विजिलेंस) विभाग ने रविवार को सुंदरगढ़ के अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (एडीएम) विश्वजीत महापात्र को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया है। सतर्कता अधिकारियों ने कहा कि गिरफ्तारी 10 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति का पता लगाने के बाद की गई, जो कथित तौर पर आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक है।

शुक्रवार और शनिवार को बिस्वजीत महापात्र की खोरधा, सुंदरगढ़ और जगतसिंहपुर जिले में सात जगहों पर छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान विभाग ने लगभग 89 लाख रुपये की एक दो मंजिला इमारत और भुवनेश्वर शहर में एक फ्लैट और भुवनेश्वर और जगतसिंहपुर में 10 प्लाट का पता लगाया।

अधिकारियों ने बताया कि 3.32 लाख रुपये से अधिक नकद, बैंक जमा, म्यूचुअल फंड और 2.40 करोड़ रुपये से अधिक बीमा जमा और 470 ग्राम सोना बरामद किया गया है। सतर्कता विभाग ने महापात्रा और उनकी पत्नी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, 1988 के तहत पीसी (संशोधन) अधिनियम, 2018 द्वारा संशोधित के तहत मामला दर्ज किया है।

उन्होंने कहा कि महापात्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है और विशेष न्यायाधीश, सतर्कता, भुवनेश्वर की अदालत में भेजा जाएगा। बता दें कि कुछ दिन पहले सतर्कता विभाग ने आय से अधिक संपत्ति रखने के आरोप में राउरकेला के सहायक कलेक्टर मनोरंजन नायक को गिरफ्तार किया था।

पेज