'अघोरी संन्यासी' केरल में 'महा काली यज्ञ' में लेंगे हिस्सा.... - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

'अघोरी संन्यासी' केरल में 'महा काली यज्ञ' में लेंगे हिस्सा....

तिरुवनंतपुरम| तिरुवनंतपुरम में 6 से 16 मई तक बलभद्र मंदिर में होने वाले 'महा काली यज्ञ' में 'अघोरी संन्यासियों' का एक समूह हिस्सा लेगा। आयोजकों के अनुसार, यज्ञ में देश के प्रमुख लोग शामिल होंगे, जिसमें केंद्रीय मंत्री, मुख्यमंत्री और भारत और विदेशों के कई प्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे। आयोजकों ने कहा कि महा कलि यज्ञ समाज की समृद्धि और शांति के लिए आयोजित किया जा रहा है।


महाकाली यग के मुख्य समन्वयक और महाकाल भैरव अखाड़े के अखिल भारतीय महासचिव आनंद नायर ने आईएएनएस को बताया, "महाकाली यज्ञ में भाग लेने के लिए अघोरी सन्यासी पहली बार दक्षिण भारत में आ रहे हैं। अघोरी पंथ का भारत में 5,000 वर्षों से अधिक का वंश है। इस संन्यासी समूह की उपस्थिति यज्ञ को एक अलग स्तर पर ले जाएगी।"

देश भर से संन्यासी समूह महा काली यज्ञ में भाग ले रहे हैं और मूकाम्बिका मंदिर के मुख्य पुजारी रामचंद्र अडिगा यज्ञ के मुख्य 'आचार्य' हैं।

स्थानीय लोगों के अनुसार, पूर्णमिकावु बलभद्र मंदिर के देवता, जहां महा काली यज्ञ आयोजित किया जाएगा, दक्षिण भारत पर शासन करने वाले 'अयी किंग्स' के पारिवारिक देवता हैं।

पूर्णमिकावु बलभद्र मंदिर के मुख्य संरक्षक और तिरुवनंतपुरम के प्रमुख सामाजिक कार्यकर्ता, एमएस भुवनचंद्रन ने कहा, "हम 6-16 मई तक होने वाले महा कलि यज्ञ में लाखों लोगों के भाग लेने की उम्मीद कर रहे हैं। यज्ञ समग्र रूप से आयोजित किया जा रहा है। समाज की समृद्धि और कल्याण और जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, संन्यासियों का अघोरी पंथ दक्षिण भारत में इस तरह के महायज्ञ में पहली बार भाग ले रहा है और यह इस यज्ञ का मुख्य आकर्षण है।"

पेज