अखिलेश : ग्रामीण भारत का करती है प्रतिनिधित्व, साइकिल का अपमान, पूरे देश का अपमान, - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

अखिलेश : ग्रामीण भारत का करती है प्रतिनिधित्व, साइकिल का अपमान, पूरे देश का अपमान,

नई दिल्ली । उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आतंकवादियों द्वारा साइकिल चुनने की टिप्पणी पर पलटवार करते हुए कहा कि साइकिल का अपमान पूरे देश का अपमान है। पीएम के हमले के जवाब में अखिलेश ने अपनी पार्टी के चुनाव चिन्ह साइकिल पर हिंदी में एक कविता सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए उसे आम आदमी की सवारी और गांवों के गौरव के रूप में पेश किया।
 
अखिलेश ने लिखा खेत और किसान को जोड़ कर उसकी समृद्धि की नींव रखती है, हमारी साइकल, सामाजिक बंधनों को तोड़ बिटिया को स्कूल छोड़ती है, हमारी साइकल। महंगाई का उसपर असर नहीं, वो सरपट दौड़ती है, हमारी साइकल, साइकल आम जनों का विमान है, ग्रामीण भारत का अभिमान है, साइकल का अपमान पूरे देश का अपमान है।
 
यूपी में तीसरे चरण के चुनाव के दिन रविवार (20 फरवरी) को पीएम मोदी ने 2008 के अहमदाबाद सीरियल बम धमाकों के दोषी 49 लोगों के संदर्भ में समाजवादी पार्टी के चुनाव चिह्न साइकिल को आतंकवादियों से जोड़कर टिप्पणी की थी। पीएम मोदी ने यूपी की हरदोई में एक जनसभा में कहा था आज मैं इसका जिक्र इसलिए कर रहा हूं क्योंकि कुछ राजनीतिक दल आतंकवादियों पर नरम हो गए हैं। अहमदाबाद में विस्फोट दो तरह से किए गए थे। पहला शहर में 50-60 स्थानों पर किया गया था और इसके दो घंटे बाद, एक विस्फोट अस्पताल के एक वाहन में हुआ, जिसमें घायलों को देखने रिश्तेदार, अधिकारी और नेता वहां जा रहे थे। उस धमाके में कई लोगों की मौत हुई थी। शुरुआती धमाकों में बम साइकिल पर रखे गए थे। मुझे आश्चर्य है आतंकवादियों ने साइकिल क्यों चुनी? पीएम मोदी ने समाजवादी पार्टी पर 2006 में वाराणसी और 2007 में अयोध्या और लखनऊ में हुए विस्फोटों के आरोपियों के खिलाफ मामले वापस लेने का भी आरोप लगाया।

पेज