कितनों की लगेगी बोली, कितनों की लगेगी बोली - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

कितनों की लगेगी बोली, कितनों की लगेगी बोली

IPL: दो दिवसीय नीलामी के दौरान 590 खिलाड़ियों के लिए बोली लगेगी. आईपीएल में इस बार दो और नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद दिखेंगी. ऑक्शन को लेकर आपके जेहन में जो भी सवाल हैं उसे हमने दूर करने की कोशिश की है.

IPL Auction 2022: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का ऑक्शन बेंगलुरु में 12 और 13 फरवरी को होगा. क्रिकेट फैंस इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. दो दिवसीय नीलामी के दौरान 590 खिलाड़ियों के लिए बोली लगेगी. आईपीएल में इस बार दो और नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद दिखेंगी. ऑक्शन को लेकर आपके जेहन में जो भी सवाल हैं उसे हमने दूर करने की कोशिश की है. आइए इसे जानते हैं...

कब और कहां होगा आईपीएल ऑक्शन

आईपीएल ऑक्शन बेंगलुरु में 12 और 13 फरवरी को होगा.

ऑक्शन से जुड़े अपडेट कहां देख सकेंगे

आईपीएल ऑक्शन से जुड़ा हर अपडेट आपको एबीपी न्यूज पर मिलेगा. किस टीम किस खिलाड़ी को खरीद कर रही है, ये सारे अपडेट आपको मिलते रहेंगे.

ऑक्शन के लिए कितने खिलाड़ियों ने कराया था रजिस्ट्रेशन

ऑक्शन के लिए कुल 1214 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था, जिसमें से 896 भारतीय और 318 विदेशी खिलाड़ी थे.

कितने खिलाड़ियों की बोली लगेगी

ऑक्शन के लिए 590 खिलाड़ी शॉर्टलिस्ट हुए हैं, जिसमें 370 भारतीय और 220 विदेशी खिलाड़ी हैं.

आईपीएल की दो नई टीमें कौन सी हैं

आईपीएल-2022 से दो नई टीमें टूर्नामेंट में खेलेंगी. टीमों का नाम लखनऊ और अहमदाबाद है.

सबसे ज्यादा बेस प्राइस क्या है

खिलाड़ियों की सबसे ज्यादा बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये है. इसका मतलब इस वर्ग में जो भी खिलाड़ी हैं उनकी बोली 2 करोड़ रुपये से शुरू होगी.

सबसे ज्यादा बेस प्राइस किस भारतीय खिलाड़ी की है

2 करोड़ की बेस प्राइस कैटेगरी में भारत के कुल 17 खिलाड़ी हैं. इसमें आर अश्विन, चहल, दीपक चाहर, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ईशान किशन, भुवनेश्वर कुमार, देवदत्त पडिक्कल, क्रुणाल पांड्या, हर्षल पटेल, सुरेश रैना, अंबाति रायडू, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर, रॉबिन उथप्पा और उमेश यादव

2 करोड़ की कैटेगरी में विदेशी खिलाड़ी

इस कैटेगरी में कुल 31 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं. लिस्ट में तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, कमिंस, रबाडा, ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला मिशेल मार्श और स्टीव स्मिथ, बांग्लादेश के पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन और दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस हैं.

1.5 करोड़ की कैटेगरी में कितने खिलाड़ी हैं

2 करोड़ के बाद 1.5 करोड़ और 1 करोड़ की कैटेगरी है. 1.5 करोड़ की कैटेगरी में कुल 20 खिलाड़ी हैं, जबकि 1 करोड़ की कैटेगरी में 34 खिलाड़ी हैं.

लखनऊ और अहमदाबाद की टीम ने किन खिलाड़ियों को किया साइन

लखनऊ ने केएल राहुल, रवि बिश्नोई और मार्कस स्टोइनिस को साइन किया है. अहमदाबाद ने हार्दिक पांड्या, राशिद खान और शुभमन गिल को खरीदा है.

किस टीम के पर्स में कितनी रकम

सीएसके- 48 करोड़
दिल्ली कैपिटल्स-47.5 करोड़
केकेआर-48 करोड़
मुंबई इंडियंस-48 करोड़
पंजाब किंग्स-72 करोड़
राजस्थान रॉयल्स-62 करोड़
सनराइजर्स हैदराबाद-68 करोड़
लखनऊ- 59 करोड़
अहमदाबाद-52 करोड़

एक फ्रैंचाइजी कितने खिलाड़ियों को खरीद सकती है

एक फ्रैंचाइजी के पास ज्यादा से ज्यादा 25 खिलाड़ी हो सकते हैं.

कैप्ड और अनकैप्ड खिलाड़ी कितने हैं

590 खिलाड़ियों में से 228 कैप्ड हैं और 355 अनकैप्ड हैं. 7 खिलाड़ी एसोसियट देशों के हैं.

विदेशी खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा किस देश के

सबसे अधिक विदेशी खिलाड़ियों वाली लिस्ट में 47 क्रिकेटरों के साथ ऑस्ट्रेलिया शीर्ष पर है, जबकि वेस्टइंडीज के 34 क्रिकेटर अपना दावा पेश करेंगे. दक्षिण अफ्रीका के 33, श्रीलंका के 23, इंग्लैंड के 24, न्यूजीलैंड के 24 और अफगानिस्तान के 17 खिलाड़ी इसमें भाग ले रहे हैं.

ऑक्शन में सबसे ज्यादा और कम उम्र वाले खिलाड़ी

दक्षिण अफ्रीका के 42 वर्षीय स्पिनर इमरान ताहिर नीलामी में सबसे उम्रदराज हैं जबकि अफगानिस्तान के 17 वर्षीय नूर अहमद सबसे कम उम्र के खिलाड़ी हैं. नूर फिलहाल वेस्टइंडीज में अंडर-19 वर्ल्ड कप खेल रहे हैं.

पेज