वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नरायण त्यागी गिरफ्तार धर्म-संसद में भड़काऊ भाषण का मामला - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नरायण त्यागी गिरफ्तार धर्म-संसद में भड़काऊ भाषण का मामला



वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नरायण त्यागी गिरफ्तार
धर्म-संसद में भड़काऊ भाषण का मामला





हरिद्वार

वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी को नारसन बॉर्डर से गिरफ्तार किया गया है। हरिद्वार में धर्म संसद में भड़काऊ भाषण देने के मामले में ये गिरफ्तारी हुई है। 

आपको बतादें की हरिद्वार में धर्म संसद में भड़काऊ भाषण देने के मामले में आरोपी वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी को हरिद्वार पुलिस ने हिरासत में लिया है। हरिद्वार जिले से नारसन बॉर्डर से ये गिरफ्तारी हुई है।

मामले में जानकारी देते हुए एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह, हरिद्वार ने बताया कि वसीम रिजवी उर्फजितेंद्र नारायण त्यागीको नारसन बॉर्डर से गिरफ्तार किया गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार स्वामी यती नरसिंहानंद सरस्वती जितेंद्र सिंह त्यागी के साथ मौजूद हैं।
 सूचना के अनुसार, पुलिस द्वारा अभी सिर्फ जितेंद्र सिंह त्यागी को ही मामले में गिरफ्तार किया गया है।

 हरिद्वार में 17-19 दिसंबर तक धर्म संसद आयोजित हुई थी। बंद कमरे में कई हिंदू धर्म गुरु ओं ने अल्पसंख्यक समुदाय को निशाना बनाकर भड़काऊ भाषण दिए थे।एक समुदाय के खिलाफ हेट स्पीच का इस्तेमाल किया गया था और भड़काऊ भाषणबाजी हुई थी। जिसमें एक शिकायत के आधार पर नगर कोतवाली में पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। जिसके बाद एसआईटी का गठन किया गया था और वो पूरे मामले की जांचकर रही थी।