अफ्रीका में शर्मनाक हार के बाद विराट ने टेस्ट कप्तानी से लिया सन्यास - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

अफ्रीका में शर्मनाक हार के बाद विराट ने टेस्ट कप्तानी से लिया सन्यास

अफ्रीका में शर्मनाक हार के बाद विराट ने टेस्ट कप्तानी से लिया सन्यास



नई दिल्ली।

साउथ अफ्रीका सीरीज में शर्मनाक हार के बाद विराट कोहली ने टेस्ट से कप्तानी छोड़ दी है। विराट कोहली ने एक स्टेटमेंट के जरिए इस बात की जानकारी दी। उन्होंने शनिवार शाम एक स्टेटमेंट जारी कर इस बात की सूचना दी। 

विराट ने कहा कि मैं हमेशा हर चीज में योगदान देना चाहता हूंए अगर मैं ऐसा नहीं कर पाता हूं तो यह गलत होगा। मैं इस बात को लेकर एकदम स्पष्ट हूं और मैं अपनी टीम के साथ बेइमानी नहीं कर सकता हूं।

कोहली ने टी.20 वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले ही इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी। वहीं साउथ अफ्रीका दौरे से पहले उनको वनडे की कप्तानी से पद से भी हटा दिया गया था।

चयनकर्ताओं ने कहा था कि व्हाइट बॉल क्रिकेट के दो कप्तान नहीं हो सकते। विराट कोहली ने कहा है कि टीम को सही दिशा में ले जाने के लिए मैंने 7 साल तक हर दिन कठिन परिश्रम किया। मैंने अपना काम पूरी ईमानदारी के साथ किया और इसमें कोई कसर नहीं छोड़ी। हर चीज को किसी न किसी मोड़ पर रुकना ही होता है और टेस्ट टीम के कैप्टन के तौर पर मेरे लिए रुकने का यही समय हैं। 

इस पूरी यात्रा के दौरान कई उतार-चढ़ाव भी आए लेकिन मेरी कोशिशों और भरोसे में कभी कोई कमी नहीं आई।

मैं हमेशा हर चीज में अपना 100% योगदान देना चाहता हूं अगर मैं ऐसा नहीं कर पाता हूं तो यह गलत होगा। मैं इस बात को लेकर एकदम स्पष्ट हूं और मैं अपनी टीम के साथ बेइमानी नहीं कर सकता हूं।

मैं बीसीसीआई को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उसने इतने लंबे समय तक मुझे अपने देश की अगुआई करने का मौका दिया। इसके साथ ही मैं अपने साथियों का भी शुक्रिया करना चाहता हूं जिन्होंने पहले दिन से ही मेरे विजन पर भरोसा किया।

पेज