मोदी का एलान- 26 दिसम्बर को मनाया जाएगा 'वीर बाल दिवस' - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

मोदी का एलान- 26 दिसम्बर को मनाया जाएगा 'वीर बाल दिवस'

मोदी का एलान- 26 दिसम्बर को मनाया जाएगा 'वीर बाल दिवस'



नई दिल्लीः

 गुरु गोविंद सिंह जी की जयंती 'गुरु पर्व' के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि हर साल 26 दिसंबर को 'वीर बाल दिवस' मनाया जाएगा। यह साहिबजादों के साहस और न्याय की खोज के लिए एक उपयुक्त श्रद्धांजलि होगी।पीएम मोदी ने ट्वीट कर वीर बाल दिवस मनाए जाने का एलान किया। 

पीएम ने कहा, 'आज, श्री गुरु गोविंद सिंह जी के प्रकाश पर्व के पावन अवसर पर, मुझे यह बताते हुए गर्व हो रहा है कि इस साल से 26 दिसंबर को 'वीर बाल दिवस' के रूप में मनाया जाएगा। यह साहिबजादों के साहस के लिए एक उपयुक्त श्रद्धांजलि होगी।' 


पीएमने कहा, 'माता गुजरी, श्री गुरु गोविंद सिंह जी और साहिबजादों की वीरता और आदर्श लाखों लोगों को शक्ति देते हैं। वे अन्याय के आगे कभी नहीं झुके। उन्होंने एक ऐसी दुनिया की कल्पना की जो समावेशी और सामंजस्यपूर्ण हो।


पीएम ने आगे लिखा, उन्होंने कभी अन्याय के आगे सिर नहीं झुकाया और समावेशी और सौहार्दपूर्ण विश्व की कल्पना की। यह समय की मांग है कि और लोगों को उनके बारे में पता चले।

प्रधानमंत्री के इस ऐलान के बाद बीजेपी सांसद प्रवेश साहिब सिंह ने ट्वीट कर कहा कि 2018 में मैंने एक मुहिम शुरू की थी और संसद के एक-एक सांसद से मिलकर हस्ताक्षर अभियान शुरू किया कि 26 दिसंबर को चार साहिबजादों के बलिदान दिवस पर बाल दिवस मनाया जाए। आज इस ऐतिहासिक कार्य को पूरा करने के लिए मैं आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दिल से कोटि-कोटि धन्यवाद करता हूं।

-


पेज