टाटा ग्रुप का ये शेयर बना रहा.. निवेशकों को करोड़पति - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

टाटा ग्रुप का ये शेयर बना रहा.. निवेशकों को करोड़पति

टाटा ग्रुप का ये शेयर बना रहा.. निवेशकों को करोड़पति







नई दिल्ली

शेयर बाजार में पिछले कई दिनों से टाटा ग्रुप का एक शेयर उड़ान भर रहा है। पिछले 5 सत्रों में यह 21.50 फीसद की छलांग लगाकर आज 276.35 रुपये पर पहुंच गया है। आज भी टीटीएमएल के स्टॉक में अपर सर्किट लगा है। आज 13.15 (5.00%) चढ़कर टीटीएमएल का शेयर 276.35 रुपये पर पहुंच गया है। अगर इस साल की बात करें तो अब तक यह 27.56 फीसद की छलांग लगा चुका है। 

बता दें टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा टेलीसर्विसेज महाराष्ट्र लिमिटेड यानी टीटीएमएल का शेयर अपने निवेशकों को वैसे तो पिछले एक साल से मालामाल कर रहा है। एक साल में यह स्टॉक 8.55 रुपये से 276.35 रुपये पर पहुंच गया है।

इस हिसाब से इस स्टॉक में पिछले एक साल में 3232 फीसद का उछाल आया है। यानी अगर इसमें एक साल पहले किसी निवेशक ने एक लाख रुपये लगाया होगा तो उसका एक लाख अब लगभग 33 लाख रुपये से अधिक हो गया होगा। अगर एक महीने पहले किसी निवेशक ने इसमें एक लाख रुपये लगाया होगा तो उसका एक लाख आज 186000 रुपये से अधिक हो गया होगा। वहीं अगर किसी ने टीटीएमएल के स्टॉक में 6 महीने पहले एक लाख रुपया लगाया होता तो आज उसका पैसा 6 लाख रुपये से अधिक होता। 

आपको बता दें टीटीएमएल, टाटा टेलीसर्विसेज की सब्सिडियरी कंपनी है और यह अपने सेगमेंट में मार्केट लीडर है। कंपनी वॉइस, डेटा सर्विसेज देती है। कंपनी के ग्राहकों की लिस्ट में कई बड़े नाम है। मार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक बीते महीने कंपनी ने स्मार्ट इंटरनेट बेस्ड सर्विस कंपनियों के लिए शुरू की है। इसे जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है, क्योंकि इसमें कंपनियों को फास्ट इंटरनेट के साथ क्लाउड बेस्ड सिक्योरिटी सर्विसेज और ऑप्टोमाइज्ड कंट्रोल मिल रहा है।

इसकी सबसे बड़ी खासियत क्लाउड आधारित सिक्योरिटी है जिससे डेटा को सुरक्षित रखा जा सकेगा। जो बिजनेस डिजिटल आधार पर चल रहे हैं, उन्हें इस लीज लाइन से बहुत मदद मिलेगी।

पेज