भोपाल में मास्क न लगाने पर 200 रुपये का होगा जुर्माना - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

भोपाल में मास्क न लगाने पर 200 रुपये का होगा जुर्माना

भोपाल में मास्क न लगाने पर 200 रुपये का होगा जुर्माना



भोपाल मध्यप्रदेश

राजधानी में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मद्देनजर बुधवार से सख्ती की जाएगी। इसके लिए मास्क को लेकर अभियान चलाया जाएगा। बिना मास्क दिखे तो 200 रुपए जुर्माना लगाया जाएगा। यह फैसला मंगलवार को प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह ने डिस्ट्रिक क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक के दौरान लिया है। 

इस सख्ती के लिए टीमें लगातार तैनात जाएंगी। फिलहाल, नाइट कफ्यू के समय में भी बदलाव नहीं होगा। वीकेंड कफ्यू के बारे में निर्णय नहीं लिया गया है। राजधानी में लग रहे मेलों का परीक्षण कराया जाएगा। इसके बाद फैसला लिया जाएगा। अनावश्यक भीड़ इकट्ठी नहीं होने दी जाएगी। सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर भी सख्ती की जाएगी। शादी-समारोह में मेहमानों की संख्या पर अभी कोई पाबंदी नहीं रहेगी।

बैठक में मंत्री के सामने पहले नाइट कफ्यू को लेकर मुद्दा उठा। हालांकि नाइट कफ्यू की समय सीमा बढ़ाने पर निर्णय नहीं लिया गया। बैठक में प्रभारी मंत्री ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सतर्कता जरूरी है। उन्होंने कहा कि भोपाल जिले में कोरोना से निपटने के लिए पर्याप्त तैयारियां हैं।

 जिले में करीब कोरोना मरीजों के लिए 8500 बेड उपलब्ध हैं सभी ऑक्सीजन प्लांट काम कर रहे हैं। प्रभारी मंत्री ने कहा कि वर्तमान में 6 हजार टेस्टिंग हो रही है। रोजाना करीब 60 केस आ रहे हैं। इससे स्पष्ट है कि कोरोना आ चुका है। हमें सतर्क रहना होगा।


पेज