फिर बढ़ गए सीएनजी और पीएनजी के दाम - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

फिर बढ़ गए सीएनजी और पीएनजी के दाम

 फिर बढ़ गए सीएनजी और पीएनजी के दाम



नई दिल्ली

महानगर गैस लिमिटेड ने सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में शनिवार आधी रात से बढ़ोतरी कर दी है. बता दें कि अभी तीन हफ्ते पहले ही कंपनी ने सीएनजी और पीएनजी के दामों में बढ़ोतरी की थी. एक अधिकारी ने शनिवार को सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी की जानकारी दी.

मुंबई महानगर क्षेत्र (एमएमआर) के लिए सीएनजी की मूल कीमत 2.50 रुपये प्रति किलोग्राम और घरेलू पीएनजी में 1.50 रुपये प्रति एससीएम की बढ़ोतरी की गई है. कंपनी ने पिछले महीने यानी दिसंबर 2021 में ही 18 तारीख को सीएनजी और पीएनजी के दाम बढ़ाए थे.

एमजीएल के एक प्रवक्ता ने शनिवार को कहा कि कीमतों में बढ़ोतरी के बाद सीएनजी के नए दाम 63.50 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर 66.00 रुपये प्रति किलोग्राम हो जाएंगे और पीएनजी कीकीमतें 38 रुपये/एससीएम से बढ़कर 39.50 रुपये/एससीएम हो जाएगी. कीमतों में बढ़ोतरी को सही ठहराते हुए एमजीएल ने कहा कि घरेलू गैस आवंटन में कमी को पूरा करने के लिए, वह सीएनजी और घरेलू पीएनजी सेगमेंट की बढ़ती आवश्यकता को पूरा करने के लिए अतिरिक्त बाजार मूल्य वाली प्राकृतिक गैस की सोर्सिंग कर रही है. बाजार मूल्य में प्राकृतिक गैस की कीमत में पर्याप्त वृद्धि के कारण, एमजीएल की इनपुट गैस लागत में भी काफी वृद्धि हुई है और उपभोक्ताओं के लिए ताजा बढ़ोतरी से आंशिक रूप से इसकी लागत की भरपाई होने की उम्मीद है.


पेज