टेथर क्वाइन की कीमत में फिर आई गिरावट - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

टेथर क्वाइन की कीमत में फिर आई गिरावट

टेथर क्वाइन की कीमत में फिर आई गिरावट




नई दिल्ली।

क्रिप्टोकरेंसी टेथर क्वाइन की कीमत में गुरुवार को फिर गिरावट देखने को मिली है। गुरुवार को इस डिजिटल करेंसी की कीमत में 0.76 फीसदी की गिरावट देखने को मिली। इस कमी के चलते इसका भाव टूटकर 79.92 रुपए रह गया। इस कीमत के साथ टेथर क्वाइन का बाजार पूंजीकरण 5.8 खरब रुपए है। हालांकि आने वाले समय में टेथर की कीमत में और बढ़ोतरी का अनुमान है।

 जानकारी के अनुसार साल, 2022 में यह डिजिटल मुद्रा 128.25 रुपए), 2023 तक 157.5 रुपए और साल 2024 तक इसकी कीमत 186 रुपए तक पहुंच सकती है। टेथर एक डिजिटल मुद्रा है, जो साल 2014 में लॉन्च की गई थी। टेथर के पीछे का विचार एक स्थिर क्रिप्टोकरेंसी बनाना था जिसका उपयोग डिजिटल डॉलर या स्थिर सिक्के की तरह किया जा सकता है। 

जबकि टेथर ने शुरुआत में बिटक्वाइन नेटवर्क के ओमनी लेयर को अपने ट्रांसपोर्ट प्रोटोकॉल के रूप में इस्तेमाल किया, टेथर अब इथेरियम पर ईआरसी 20 टोकन के रूप में उपलब्ध है। कुल मिलाकर, टेथर बिटक्वाइन (ओमनी और लिक्विडप्रोटोकॉल दोनों), इथेरियम, ईओएस और ट्रॉन ब्लॉकचेन पर जारी किया जाता है। टेथर टोकन टेथर लिमिटेड द्वारा जारी किए जाते हैं, जो क्रिप्टो एक्सचेंज बिटफिनेक्स के साथ एक सीईओसाझा करता है। टेथर ने पहले दावा किया था किटेथर की मुद्राएंटेथर के भंडार द्वारा समर्थित हैं, लेकिन टेथर के वकीलों द्वारा 2019 में नोट किए जाने के बाद किटेथर या एक आंशिक रिजर्व का केवल 74 फीसदी समर्थन था, टेथर ने उल्लेख किया है कि कुल समर्थन की परिभाषा में संबद्ध कंपनियां को ऋण शामिल है।

 टेथर को इसकी स्थिरता के कारण क्रिप्टो बाजार की अस्थिरता से बचाव के तरीके के रूप में उपयोग किया जाता है। चूंकि प्रत्येक यूएसडीटी टोकन एक डॉलर से जुड़ा हुआ है, इसलिए टेथर में पैसा रखने से यह क्रिप्टोकरेंसी बाजार की सामान्य अस्थिरता से बचाता है। बिटक्वाइन ट्रेडिंग का एक बड़ा हिस्सा इस कारण सेटेथर में किया जाता है, क्योंकि यह क्रिप्टो ट्रेडिंग के लिए एक फिएट ऑन और ऑफ-रैप हो सकता है।

पेज