सुप्रीम कोर्ट पहुंचा PM की सुरक्षा में चूक का मामला ..7 जनवरी को होगी सुनवाई - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा PM की सुरक्षा में चूक का मामला ..7 जनवरी को होगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा PM की सुरक्षा में चूक का मामला ..7 जनवरी को होगी सुनवाई



चंडीगढ़,। 

पंजाब के दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सुप्रीम कोर्ट तक जा पहुंचा है। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सड़क मार्ग को बुधवार को कुछ प्रदर्शनकारियों ने अवरुद्ध कर दिया था, जहां से उन्हें गुजरना था। ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी के काफिले को करीब 20 मिनट तक एक फ्लाईओवर में रुकना पड़ा और फिर उन्होंने वापस भटिंडा एयरपोर्ट लौटने का निर्णय किया।  फिलहाल यह मामला उच्चतम न्यायालय पहुंच गया है।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा चूक का मामला मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना की बेंच के सामने रखा गया है। माना जा रहा है कि (7 जनवरी) को इस मामले की सुनवाई होने की संभावना है। याचिकाकर्ता ने याचिका में जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना ने याचिकाकर्ता से केंद्र और पंजाब सरकार को याचिका की एक प्रति देने के लिए कहा है। 

इधर पंजाब की चरणजीत सिंह चन्नी सरकार ने उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया है। इस समिति में न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) मेहताब सिंह गिल, प्रमुख सचिव और न्यायमूर्ति अनुराग वर्मा शामिल होंगे, जो 3 दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट देंगे।

वहीं इस पूरे मामले को लेकर  भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मिलकर आया है। कल प्रधानमंत्री मोदी केपंजाब दौरे के दौरान सुरक्षा के साथ जिस तरह से खिलवाड़ हुआ उसके लिए पार्टी ने अपनी चिंता प्रकट की है। हमने राज्यपाल से मांग की है कि गृह मंत्री और डीजीपी को तुरंत बर्खास्त किया जाए।

पेज