फिलहाल मुश्किल होगी भारत मे टेस्ला की लांचिंग - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

फिलहाल मुश्किल होगी भारत मे टेस्ला की लांचिंग



फिलहाल मुश्किल होगी भारत मे टेस्ला की लांचिंग





नईदिल्ली 

टेस्ला के सीईओ और दुनिया से सबसे बड़े रईस एलन मस्क का कहना है कि उन्हें भारत में अपनी कार लॉन्च करने में कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने साथ ही कहा कि उन चुनौतियों से निपटने के लिए कंपनी भारत सरकार के साथ मिलकर काम कर रही है। दुनिया की सबसे मूल्यवान ऑटो कंपनी टेस्ला लंबे समय से भारत में अपनी कारों को लॉन्च करने की कोशिश कर रही है।

 ट्विटर पर एक यूजर ने मस्क से पूछा था कि क्या भारत में टेस्ला के लॉन्च के बारे में कोई अपडेट है। कंपनी की कारें बहुत अच्छी हैं और उन्हें दुनिया के हर कोने में होना चाहिए। इसके जवाब में मस्क ने कहा था ?कि इसमें अभी कई चुनौतियां हैं और हम सरकार के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

 इससे पहले टेस्ला ने सरकार से इलेक्ट्रिक वाहनों पर आयात शुल्क में कटौती करने का अनुरोध किया था लेकिन कुछ घरेलू ऑटो कंपनियां इसका विरोध कर रही हैं। उनका कहना है कि इससे घरेलू मैन्युफैक्चरिंग में निवेश पर असर होगा। टेस्ला इसी साल भारत में इम्पोर्टेड कारों को बेचने की योजना बना रही है

लेकिन उसका कहना है कि भारत में टैक्स की दर दुनिया में सबसे अधिक है। टेस्ला चाहती है कि भारत में उसके औपचारिक लॉन्च से पहले सरकार आयात शुल्क में कमी करे। मस्क का कहना है कि टेस्ला भारत में फैक्टरी खोल सकती है लेकिन यह देश में उसकी इम्पोर्टेड कारों की सफलता पर निर्भर करेगा। भारत में अभी आयातित कारों पर 60 से 100 फीसदी तक टैक्स लगता है। 40,000 डॉलर के अधिक मूल्य वाली कारों पर यह 100 फीसदी और इससे सस्ती कारों पर 60 फीसदी है।

पेज