BJP में शामिल होते ही पंजाब के कोंग्रेस विधायक को मिली "Y+" सिक्योरिटी - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

BJP में शामिल होते ही पंजाब के कोंग्रेस विधायक को मिली "Y+" सिक्योरिटी

BJP में शामिल होते ही पंजाब के कोंग्रेस विधायक को मिली "Y+" सिक्योरिटी



नई दिल्ली

केंद्र की मोदी सरकार ने हाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हुए पंजाब के कॉंग्रेस विधायक फतेह जंग सिंह बाजवा को 'वाई प्लस श्रेणी की वीआईपी सुरक्षा प्रदान की गयी है।

आधिकारिक सूत्रों ने इसकी जानकारी दी। आपको बतादे की बाजवा पंजाब की फतेह जंग सिंह कादियां सीट से विधायक हैं और वह 28 दिसंबर को कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए।

फतेहजंग कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा के छोटे भाई हैं। सुरक्षा प्रतिष्ठान के सूत्रों ने बताया कि बाजवा को चुनावी। राज्य पंजाब में उनकी आवाजाही के लिए 'वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई गई है। उन्होंने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने केंद्रीय खुफिया एजेंसियों द्वारा भेजी गई सिफारिश के आधार पर यह मंजूरी दी, जिसमें फतेहजंग को संभावित सुरक्षा खतरों कोरेखांकित किया गया था। यह कार्य केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल को दिया गया है और सुरक्षा के इस वर्गीकरण के तहत राज्य में हर बार यात्रा करने पर फतेहजंग के साथ 3-4 सशस्त्र कमांडो की एक टीम होगी। 

केंद्र सरकार ने पंजाब के नेता राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी को 'जेड' श्रेणी की सुरक्षा भी प्रदान की थी। शिरोमणि अकाली दल छोड़कर पिछले साल दिसंबर में भाजपा में शामिल हुए मनजिंदर सिंह सिरसा की सुरक्षा भी केंद्र ने 'वाई' श्रेणी से बढ़ाकर 'जेड' कर दी थी।


पेज