पाकिस्तानी आतंकी "बाबर भाई" को सेना के जवानों ने मार गिराया। - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

पाकिस्तानी आतंकी "बाबर भाई" को सेना के जवानों ने मार गिराया।

पाकिस्तानी आतंकी "बाबर भाई" को सेना के जवानों ने मार गिराया।





श्रीनगर,। 

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में बुधवार देर रात से ही चल रही मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने पाकिस्तानी आतंकी को मार गिराया है। आतंकवादी की पहचान बाबर के तौर पर हुई है, जो पाकिस्तान का रहने वाला है। वह 2018 से ही जम्मू-कश्मीर के शोपियां और कुलगाम में एक्टिव था। आतंकी के पास से एक रायफल, एक पिस्तौल और दो ग्रेनेड बरामद हुए हैं।

 कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने बताया कि इस मुठभेड़ के दौरान पुलिसकर्मी रोहित छिब की भी शहादत हो गई है। इसके अलावा सेना के 3 जवान जख्मी हुए हैं। दो नागरिक भी मामूली तौर परनजख्मी हुए हैं। जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा आतंकी बाबर घाटी में कई घटनाओं को अंजाम देने में शामिल था। बुधवार को यह मुठभेड़ उस वक्त शुरू हुई थी, जब पुलिस और आर्मी की संयुक्त टीम ने कुलगाम के परिवान गांव में सर्च ऑपरेशन शुरू किया था।

अधिकारियों ने बताया कि आतंकी घर में छिपा हुआ था। उसके मारे जाने के साथ ही ऑपरेशन समाप्त हो गया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर बताया, मारे गए आतंकी की पहचान पाकिस्तान के बाबर भाई के तौर पर हुई है। वह 2018 से ही शोपियां और कुलगाम में एक्टिव था।


सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने कहा कि पाक अधिकृत कश्मीर में चल रहे आतंकी प्रशिक्षण शिविरों एवंलॉन्च पैड में 350-400 आतंकवादी घुसपैठ की फिराक में बैठे हैं हालांकि, सेना पूरी तरह से सतर्क है। नरवणे ने बुधवार को सेना की वार्षिक प्रेस कांफ्रेंस में यह बात कही। उन्होंने कहा कि खुफियास्रोतों से जानकारी मिली है कि पश्चिमी सेक्टर में सीमापार आतंकी शिविरों में बड़ी संख्या में आतंकी मौजूद हैं। हालांकि नियंत्रण रेखा से सर्दियों के दौरान घुसपैठ में कमी आजाती है लेकिन जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा की तरफसे इस तरह का खतरा बढ़ सकता है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सेना के साथ गोलीबारीको विराम देने के लिए हुई।

पेज