MP में ऑनलाइन गेम्स पर कसेगा शिकंजा - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

MP में ऑनलाइन गेम्स पर कसेगा शिकंजा

MP में ऑनलाइन गेम्स पर कसेगा शिकंजा




भोपाल

प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि ऑनलाइन गेम गंभीर विषय है। फायर गेम के चलते दुखद घटनाएं हो रही हैं। इन पर लगाम लगाने के लिए हम ऑनलाइन गेम्सका एक्ट मध्य प्रदेश में लेकर आ रहे हैं, जिसका ड्राफ्ट तैयार हो चुका है। बहुत जल्दी ही इसको मूर्त रूप देने वाले हैं।

बुधवार को ही भोपाल में 5वीं के स्टूडेंट ने फांसी लगाकर जान दे दी। पेरेंट्स का कहना है कि बच्चा मोबाइल में फी फायर गेम खेलने का आदी था। मिश्रा ने कहा कि फ्री फायर सहित अन्य ऑनलाइन गेमिंग से हो रही बच्चों की आत्महत्या जैसी घटनाओं को देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार जल्द ही आनलाइन गेमिंग नियंत्रण कानून लागू करने जा रही है।

इसका प्रारूप तैयार कर लिया गया है।इसे विधानसभा के फरवरी-मार्च 2022 में प्रस्तावित बजट सत्र में प्रस्तुत किया जाएगा। कानून अमल में आने पर ऑनलाइन गेमिंग संचालित करने वाली कंपनियों पर शिकंजा कसा जा सकेगा। बुधवार को ही भोपाल के के बजरिया थाना क्षेत्र के शंकराचार्य नगर में रहने वाले 11 वर्षीय सूर्याश ओझा ने घर में फांसी लगा ली थी। सूर्याश फी फायर गेम खेलने का आदी हो गया था। वह दादा के मोबाइल में फी फायर गेम खेलता था। इससे नाराज होकर कई बार परिवार वाले उसे फटकार भी लगा चुके थे। पुलिस को मौके पर कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस जांच में गेम की लत की बात कही जा रही है। बताया जा रहा है कि परिजनों की नाराजगी के कारण सूर्याश छुपकर गेम खेलता था।

पेज