MP में Off-line ही होंगी परीक्षाएं -गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

MP में Off-line ही होंगी परीक्षाएं -गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा

MP में Off-line ही होंगी परीक्षाएं -गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा







भोपाल। 

मध्य प्रदेश में कोरोना काल के दौरान लंबे समय से चले आ रहे असमंजस पर विराम लगाते हुए प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दो टूक शब्दों में बयान देते हुए यह साफ कर दिया कि मध्यप्रदेश में कॉलेजों की परीक्षाएं ऑफलाइन ही होंगी। मंगलवार को पत्रकारों से चर्चा के दौरान गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि हम ऑफलाइन परीक्षाओं की ओर आगे बढ़ रहे हैं। 18 वर्ष से अधिक उम्र वालों का वैक्सीनेशन हो चुका है। अगर कोई पॉजिटिव आया तो अगले सेमेस्टर में उसे अलग मौका मिलेगा। 

आपको बता दें कि यह पूरा मामला मध्यप्रदेश में लंबे समय से असमंजस की स्थिति पैदा कर रहा था परिस्थितियों को देखते हुए प्रदेशभर के विभिन्न कॉलेजों में छात्र संगठन अपने अपने स्तर पर प्रदर्शन करते हुए ऑनलाइन (Online) परीक्षा किए जाने की मांग भी कर रहे थे। छात्र संगठन ने मांग की थी कि कोरोना काल के दौरान संक्रमण की दर बढ़ रही है इसलिए सरकार ऑनलाइन परीक्षाएं करानी चाहिए। इसके लिए कांग्रेस से जुड़े छात्र संगठन भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) ने भी मोर्चा संभाल रखा है। कुछ शहरों में भाजपा से जुड़ी छात्र राजनीति इकाई एबीवीपी (ABVP)भी इसके लिए आवाज बुलंद कर रही हैं। 

गृह मंत्री के बयान से साफ है कि राज्य सरकार फिलहाल ऑनलाइन परीक्षाएं कराने के मूड में नहीं है। इस मसले पर हाईकोर्ट की इंदौर बेंच में भी याचिका पर सुनवाई होनी है।

पेज