अगर कार खरीदने का प्लान है तो जरूर पढ़ें ये खबर.. - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

अगर कार खरीदने का प्लान है तो जरूर पढ़ें ये खबर..

अगर कार खरीदने का प्लान है
 तो जरूर पढ़ें ये खबर..



यदि आप भी नए साल में अपनी जरूरत के हिसाब से एक कार लेना चाहते है तो जनवरी के महीना इसके लिए काफी किफायती और फायदेमंद साबित होगा। दरअसल नए साल के जनवरी महीने की पहली बड़ी लॉन्च स्कोडाकोडियाक फेसलिफट है। करीब 2साल बाद इंडियन मार्केट में वापसी कर रही कंपनी की ये 7-सीटरए सयूवी अब पेट्रोल इंजन मेंआ एगी। कंपनी इसकी कीमत से 10 जनवरी को पर्दा उठाएगी।इसके 30ला ख रुपये से अधिक के ब्रैकेट में लॉन्च होने की उम्मीद है। टाटा मोटर्स ने सीएनजी कार सेगमेंट में मारुती और हयूदै को कड़ी चुनौती देने का मन बना लिया है।

कंपनी अपने दो मॉडल टियागो,टीगोर दोनों का सीएनजी वैरिएंट जनवरी में लॉन्च करेगी।दोनों ही गाड़ियों में पेट्रोल गाड़ी की तरह 1.2 लीटर का रेवोट्रोन इंजन होगा, लेकिन सीएनजी से चलने की वजह से इनकी पॉवर और टॉर्क कुछ कम हो सकती है।

 महिंद्रा एंड महिंद्रा की गांव से लेकर शहर तक सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली गाड़ी बोलेरो का फेसलिफ्ट वर्जन जनवरी में आ सकता है।ये जनवरी अंत तक मार्केट में दस्तक दे सकता हैं इसमें 1.5 लीटर का डीजल इंजन होगा जो 74 बीएचपी की मैक्स पॉवर और 210 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। कंपनी इसे 5-स्पीड ट्रांसमिशन में लॉन्च कर सकती है.।

जनवरी 2022 में दो लक्जरी गाड़ियां भी दस्तक दे सकती हैं।ये ऑडी क्यू7 और बीएमडब्ल्यू एक्स3 का फेसलिफ्ट वर्जन होगा।ऑडी क्यू7 एक एसयूवी होगी और इसके दो वैरिएंट आएंगे, दोनों में 3.0 लीटर का पेट्रोल इंजन होगा।ये 335बीएचपी की मैक्स पॉवर और 500एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा।बीएमडब्ल्यू एक्स3 भी एक एसयूवी होगी।ये जनवरी के दूसरे हफ्ते में इंडियन मार्केट में लॉन्च होगी।इमें दो इंजन ऑप्शन पेट्रोल और डीजल दोनों मिल सकते हैं। 2- लीटर का पेट्रोल इंजन 284 बीएचपी की पॉवर और 2-लीटर का डीजल इंजन 188 बीएचपी की पॉवर जेनरेट करेगा। 

आपको बता दें कि साल 2022 की शुरुआत में ही एक से बढ़कर एक कार इंडियन मार्केट में लॉन्च होने जा रही हैं। इसमें ऑडी बीएमडब्ल्यूजैसी लक्जरी कंपनियों के फेसलिफ्टमॉडल शामिल हैं।

पेज