फ़िल्म 83 की कमाई सुनकर उड़ जाएंगे होश.. आज भी क्रिकेट का जादू दर्शकों पर कायम है - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

फ़िल्म 83 की कमाई सुनकर उड़ जाएंगे होश.. आज भी क्रिकेट का जादू दर्शकों पर कायम है

फ़िल्म 83 की कमाई सुनकर उड़ जाएंगे होश..
आज भी क्रिकेट का जादू दर्शकों पर कायम है





हाल में रणवीर सिंह अपनी स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म 83 में नजर आए हैं। फिल्म क्रिसमस के मौके पर 24 दिसंबर को सिनेमाघरों में आई है। यह फिल्म भारतीय क्रिकेट के 1983 के ऐतिहासिक वर्लड कप की जीत पर आधारित है, जिसके केंद्र में कपिल देव हैं। कोरोना वायरस के कारण थिएटर बंद होने की वजह से मेकर्स को नुकसान उठाना पड़ा। 

इसी बीच जानकारी सामने आई है कि फिल्म ने भारत में 100 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। फिल्म समीक्षक तरण आदर्श ने अपने ट्विटर हैंडल पर जानकारी दी है। उन्होंने अपने ट्विटर पोस्ट में लिखा, फिल्म 83 ने 100 करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा छू लिया है। स्वाभाविक तौर पर इस फिल्म को दूसरे वीकेंड तक ही कमाई का शतक लगा लेना चाहिए था, लेकिन महानगरों ने इसमें अवरोध पैदा किया। दिल्ली और मुंबई सहित कई राज्यों में पाबंदियां लगने के बाद फिल्म की कमाई पर असर पड़ा। इस फिल्म को क्रिसमस और नए साल की छुट्टियों का फायदा नहीं मिल पाया।

 तमाम विपरीत परिस्थितियों के बावजूद फिल्म ने कमाई का शतक लगा लिया है। इसी के साथ फिल्म के नाम एक रिकॉर्ड भी जुड़ गया है। सूर्यवंशी के बाद 83 कोरोना महामारी के दौरान घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपये कमाने वाली दूसरी बॉलीवुड फिल्म बन गई है। अक्षय कुमार की सूर्यवंशी को दर्शकों और समीक्षकों की अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी। रिपोर्ट के मुताबिक, 83 ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 100.56 करोड़ रुपये की कमाई की है।

 फिल्म ने रिलीज के 17 दिनों में इतना कलेक्शन किया है। बड़े बजट की फिल्म होने के नाते मेकर्स को काफी
उम्मीदें थीं। फिल्म ने ओपनिंग डे को 12.64 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। ओपनिंग वीकेंड में फिल्म की कमाई बढ़कर 47 करोड़ रुपये हो गई। एक सप्ताह में फिल्म 71.87 करोड़ रुपये कमा पाई। 83 में रणवीर ने कपिल देव का किरदार निभाया है। भले ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई नहीं कर पाई, लेकिन रणवीर ने कपिल के किरदार के साथ न्याय किया। इसमें रणवीर की पत्नी और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण कपिल की पत्नी रोमी देव के किरदार नजर आई हैं। फिल्म का निर्देशन कबीर खान ने किया है। फिल्म के गाने को कंपोजर प्रीतम ने कंपोज किया है। फिल्म को दुनियाभर में अंग्रेजी, हिन्दी, तमिल और तेलुगु में रिलीज किया गया। इस समय बॉलीवुड में क्रिकेट पर आधारित कई फिल्में बन रही हैं। शाहिद कपूर की जर्सी भी एक क्रिकेट पर आधारित फिल्म है। वहीं, भारतीय महिला क्रिकेट टीम की शानदार खिलाड़ी रहीं झूलन गोस्वामी की बायोपिक भी चर्चा में है।

पेज