गूगल ने खरीदा इजरायली साइबर स्टार्टअप सिम्प्लिफाई - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

गूगल ने खरीदा इजरायली साइबर स्टार्टअप सिम्प्लिफाई

गूगल ने खरीदा इजरायली साइबर
स्टार्टअप सिम्प्लिफाई 




अल्फाबेट इंक के स्वामित्व वाली कंपनी गूगल ने यह कहा कि उसने बढ़ते साइबर हमलों के बीच अपनी सुरक्षा का विस्तार किया है। गूगल ने कहा कि उसके क्लाउड डिवीजन ने इजरायली साइबर सुरक्षा स्टार्टअप सिम्प्लिफाई को खरीद लिया है।

गौरतलब है कि साइबर हमलों और डेटा उल्लंघनों में उल्लेखनीय वृद्धि के बीच गूगल ने पिछले अगस्त में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन से वादा किया था कि कंपनी अगले पांच सालों में साइबर सुरक्षा के क्षेत्र में 10 बिलियन डॉलर का निवेश करेगी। दोनों में से किसी भी कंपनी ने सौदे के वित्तीय विवरण का खुलासा नहीं किया है।

हालांकि, मामले से जुड़े एक सूत्र ने कहा कि गूगल ने सिम्पलीफाई के लिए नकद में 500 मिलियन डॉलर का भुगतान किया है। सह- संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अमोस स्टर्न केनेतृत्व में सिम्लिफाई सुरक्षा व्यवस्था, स्वचालन और प्रतिक्रिया समाधान प्रदान करती है। इसने जी 20 वेंचर्स और 83नॉर्थ सहित निवेशकों से 58 मिलियन डॉलर जुटाए थे।

 गौरतलब है कि 2020 में कोरोना महामारी शुरू होने के बाद से क्लाउड व्यवसाय से गूगल का राजस्व लगभग दोगुना होकर करीब 5 बिलियन डॉलर हो गया है। क्योंकि, कंपनियां घर से काम करने के लिए मजबूर हैं और बड़ी संख्या में क्लाउड का इस्तेमाल हो रहा है। ऐसे में सुरक्षा खतरों से बचाव की आवश्यकता बढ़ी है, साथ ही बड़े कॉरपोरेट्स भी साइबर सुरक्षा उत्पादों पर जोर दे रहे हैं। 

गूगल ने कहा कि सिम्लीफाई के प्लेटफॉर्म को उसके क्लाउड में एकीकृत किया जाएगा और यह उन क्षमताओं के आधार के रूप में काम करेगा, जिनमें वह निवेश करेगा। यह सौदा गूगल की पहली इज़राइली साइबर सुरक्षा फर्म के साथ डील है।

पेज