फेमस हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब ने थूंक कांड पर माफी मांगी - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

फेमस हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब ने थूंक कांड पर माफी मांगी

फेमस हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब ने थूंक कांड पर माफी मांगी



कभी रोटी बनाने के दौरान उस पर थूकना तो कभी फल को अपने थूक से संक्रमित करना। आखिर ऐसा क्या है कि एक धर्म विशेष के लोग अपनी ही रोजी-रोटी पर थूंककर लानत देते हुए उसका अपमान करते हैं। क्या यह भी उनकी किसी धार्मिक क्रिया का एक अंश है या फिर यूं ही नफरत के नजरिए से किसी एक धर्म विशेष को टारगेट बनाते हुए यह अंधविश्वास फैलाया गया। शुरुआती दौर पर जब बेहद निचले स्तर के अनपढ़ लोगों द्वारा ऐसी करतूतों के वीडियो सामने आए तब लगा कि यह लोग अशिक्षित हैं और किसी भटकाव में आकर या फिर गलती वश इन्होंने थूकने का यह काम किया।

लेकिन हाल ही में विश्व प्रसिद्ध हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब ने भी इसी परंपरा का प्रदर्शन करते हुए एक बात तो साफ कर दी है की...

रोजी-रोटी पर थूकने से इन्हें बरकत मिलती है लेकिन अब सवाल यह पैदा होता है कि क्या इतना पढ़ा लिखा आदमी भी इतना कट्टर हो सकता है कि जिस काम से उसे पूरी दुनिया में पहचान मिली हो उसी काम को करने के दौरान वह अपने कस्टमर के सर पर ही थूंक दे।

इस पूरे मामले में मुजफ्फरनगर में पुलिस ने एक महिला के बाल बनाते हुए, उस पर थूकने को लेकर मशहूर हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. जिसकी जानकारी अधिकारियों ने शुक्रवार को दी.

तीन जनवरी को यहां एक वर्कशॉप में हुई इस घटना का वीडियो बृहस्पतिवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वीडियो में हबीब को वहां आए लोगों से यह कहते हुए सुना गया, 

‘‘अगर पानी की कमी है तो थूक का इस्तेमाल करो.’’



पीड़ित के शिकायत पर पुलिस ने किया मामला दर्ज


पुलिस ने बताया कि बड़ौत शहर की निवासी पूजा गुप्ता की शिकायत पर, यहां मंसूरपुर पुलिस थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गयी है. शिकायत के अनुसार, वर्कशॉप के दौरान हबीब ने पूजा गुप्ता के बालों पर थूका था. इस बीच, हिंदू कार्यकर्ताओं ने हबीब के खिलाफ प्रदर्शन किया और उन पर कार्रवाई करने की मांग की.


इन धाराओं के तहत किया गया है मामला दर्ज


हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब पर महिला की शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 355 (किसी व्यक्ति को अपमानित करने के इरादे से हमला या आपराधिक बल, अन्यथा गंभीर और अचानक उकसावे की तुलना में) और महामारी रोग कानून,1897 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

जावेद हबीब ने मांगी माफी


अब विवाद में फंसने के बाद जावेद हबीब ने एक वीडियो जारी कर कहा है कि ‘मेरे सेमिनार में कुछ वर्क को लेकर लोगों को ठेस पहुंची है। एक ही बात बोलना चाहूंगा कि हमारे जो सेमिनार होते हैं वो प्रोफेशनल होती है, यानी उनके लिए जो हमारे ही प्रोफेशनल में काम करते हैं। हमारे शो लंबे होते हैं इसलिए हमें उसे थोड़ा मजाकिया बनाना पड़ता है, लेकिन अगर किसी को बुरा लगा हो या ठेस पहुंची है तो मैं दिल से माफी चाहता हूं।







पेज