सीएम चन्नी के करीबियों के.. करीब पहुंची ED.. छापेमारी से तेज हुई सियासत.. - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

सीएम चन्नी के करीबियों के.. करीब पहुंची ED.. छापेमारी से तेज हुई सियासत..

सीएम चन्नी के करीबियों के.. करीब पहुंची ED..
छापेमारी से तेज हुई सियासत..










पंजाब में अवैध बालू खनन के मामले में सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के करीबी रिश्तेदार के घर पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की रेड हुई है।10 ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की है। एजेंसी की ओर से जिन लोगों पर छापेमारी हुई है, उनमें से एक राज्य के सीएम चन्नी का करीबी रिश्तेदार भूपिंदर सिंह हनी भी है।

गौरतलब हो कि सीमावर्ती राज्य में कम से कम 10 से 12 स्थानों पर छापेमारी की जा रही है। ईडी के अधिकारी धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत कार्रवाई कर रहे हैं। ईडी ने भूपेंद्र सिंह के परिसर से चार करोड़ समेत कुल 6 करोड रुपए जप्त किए हैं प्राप्त जानकारी के अनुसार चुनाव के बीच ईडी ने शहीद भगत सिंह नगर जिला पुलिस की 2018 की एफ आई आर पर संज्ञान लेते हुए कार्यवाही की है ।

ईडी की इस छापे मार कार्यवाही को सियासी रंग देते हुए कांग्रेस पार्टी खास तौर पर पंजाब कांग्रेस की तरफ से सियासी सरगर्मियां तेज कर दी गई है और इस कार्यवाही को चुनाव के पहले दबाव बनाने की साजिश करार दिया जा रहा है । इस पूरे मामले में कांग्रेस पार्टी की तरफ से कहा गया कि ये चुनाव को देखते हुए सबकुछ करने की कोशिश की जा रही है। पंजाब चुनाव में कांग्रेस की मीडिया प्रभारी अलका लांबा ने ट्वीट किया,

 'चुनाव के दौरान भाजपा सरकार सीबीआई, ईडी और
आटी रेड्स का इस्तेमाल करती है। 

गौरतलब है कि पंजाब की 117 सदस्यीय विधानसभा के लिए 20 फरवरी को मतदान होना है। पंजाब में रेत माफिया काफी सक्रिय हैं और ये बात किसी से छिपी नहीं है।

पूरे मामले को लेकर मुख्यमंत्री चन्नी का बयान आया सामने


ईडी की ताबड़तोड़ कार्यवाही के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का बयान सामने आया है उन्होंने कहा कि बंगाल चुनाव के दौरान सीएम ममता बनर्जी के करीबियों के घर पर भी इसी तरह छापे मारे गए थे जैसे-जैसे वोटिंग पास आ रही है मुझ पर और मेरे करीबी रिश्तेदार सहित मंत्रियों पर दबाव बनाने के लिए पश्चिम बंगाल जैसा पैंतरा अपनाया जा रहा है।

पेज