यूपी में चुनावी रैलियों पर भारी पड़ा कोरोना मोदी,प्रियंका,अखिलेश सभी की रैलियां रद्द - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

यूपी में चुनावी रैलियों पर भारी पड़ा कोरोना मोदी,प्रियंका,अखिलेश सभी की रैलियां रद्द

यूपी में चुनावी रैलियों पर भारी पड़ा कोरोना
मोदी,प्रियंका,अखिलेश सभी की रैलियां रद्द



नई दिल्ली, 

उत्तर प्रदेश में चुनाव को देखते हुए राजनीतिक दल लगातार अपनी रैलियां कर रहे थे। इन सबके बीच कोरोनावायरस संक्रमण के मामले भी राज्य में लगातार बढ़ रहे है। यही कारण है कि राजनीतिक आलोचनाओं को ध्यान में रखते हुए अब पार्टियां चुनावी रैलियों को लेकर फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। भले ही 5 राज्यों में चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हो लेकिन कहीं ना कहीं राजनीतिक दल कोरोनावायरस को ध्यान में रखते हुए अपने कार्यक्रमों में बदलाव कर रहे हैं। यही कारण है कि चुनाव प्रचार में भी अब बदलाव देखने को मिल रहे है। कई पार्टियों ने अपनी राजनीति की यात्राएं रद्द कर दी हैं तो कईयों को टाल दिया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यूपी दौरा रद्द

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार राज्य का दौरा कर रहे थे। वह राज्य में अलग-अलग परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कर रहे थे। साथ ही साथ विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे। जानकारी के मुताबिक 9 जनवरी को प्रधानमंत्री की रैली लखनऊ में होनी थी। हालांकि इसे अब टाल दिया गया है। बताया जा रहा है कि 8 और 9 जनवरी को बारिश की आशंका जताई जा रही है। लेकिन दूसरी तरफ यह भी कहा जा रहा है कि वास्तव में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए इस रैली को टाला गया है।

समाजवादी पार्टी ने भी यात्राओं पर लगाया विराम

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव लगातार राज्य के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर रहे थे और विजय रथ यात्रा निकाल रहे थे। इसी कड़ी में 9 जनवरी से अयोध्या में विजय रथ यात्रा निकालने वाले थे। हालांकि कोरोनावायरस की वजह से इस रथयात्रा को फिलहाल के लिए टाल दिया गया। आगामी दिनों में अयोध्या और रुदौली में अखिलेश यादव की जनसभा होनी थी। लेकिन फिलहाल उसे टाल दिया गया है।

कांग्रेस ने भी किया चुनावी कार्यक्रम में फेरबदल

बरेली में हाल में ही संपन्न हुए कांग्रेस मैराथन में भगदड़ को देखते हुए पार्टी ने फिलहाल अपने कार्यक्रमों में बदलाव किया है। इसके साथ ही पार्टी की ओर से यह भी कह दिया गया है कि आने वाले 7-8 दिन में फिलहाल इस तरह के मैराथन का आयोजन नहीं किया जाएगा। इसकी वजह कोरोनावायरस के प्रसार को बताया जा रहा है। कांग्रेस की ओर से 2 हफ्तों तक उत्तर प्रदेश में चुनावी रैली और कार्यक्रमों को भी रद्द कर दिया गया है। पार्टी अब वर्चुअली लोगों से जुड़ने की कोशिश कर रही है।


पेज