संविधान के नहीं सिर्फ गांधी परिवार के अधीन है सीएम चन्नी- गौरव भाटिया - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

संविधान के नहीं सिर्फ गांधी परिवार के अधीन है सीएम चन्नी- गौरव भाटिया

संविधान के नहीं सिर्फ गांधी परिवार के अधीन है सीएम चन्नी- गौरव भाटिया



नई-दिल्ली

पंजाब के फिरोजपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है. इस घटना के बाद से केंद्र और पंजाब सरकार के बीच विवाद बढ़ता ही जा रहा है. अब इस मामले में भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने चन्नी सरकार पर निशाना साधा है.

गौरव भाटिया ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर निशाना साधते हुए कहा है कि वह केवल गांधी परिवार के अधीन हैं, देश के संविधान के अधीन नहीं हैं।बता दें पंजाब के मुख्यमंत्री कई बार कह चुके हैं कि उन्होंने प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ बातचीत की है और फिरोजपुर में जो कुछ भी हुआ है उसकी जानकारी दी है. 

इस मामले में भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि

आज पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीतसिंह चन्नी ने कहा है कि उन्होंने प्रियंका गांधी वाड्रा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा के संबंध में बात की है. प्रधानमंत्री की यात्रा बहुत ही संवेदनशील और अत्यधिक गोपनीय मामला है. मुख्यमंत्री ने क्योंकि संविधान के तहत गोपनीयता की शपथ ली है, ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा से संबंधित जानकारी अत्यधिक गोपनीय जानकारी है. इस संबंध में हर किसी से बात नहीं की जा सकती है.प्रियंका गांधी की स्थिति पर सवाल उठाते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि उनके पास कोई संवैधानिक पद नहीं है, जिसकी रिपोर्ट मुख्यमंत्री को उन्हें देने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चन्नी को पता होना चाहिए कि प्रियंका गांधी वाड्रा के पास कोई संवैधानिक पद नहीं है और उन्हें प्रधानमंत्री की सुरक्षा से संबंधित संवेदनशील जानकारी बताने कीआवश्यकता नहीं थी. यह स्पष्ट रूप से दर्शाता है कि एक कांग्रेस नेता के लिए, प्राथमिकता गांधी परिवार के अधीन होना है न कि देश के संविधान के प्रति.

भाटिया ने कहा, ये लोग गांधी परिवार के हितों का ख्याल रखेंगे, लेकिन देश के हित की परवाह नहीं करेंगे. वे गांधी परिवार के निर्देशन में काम करेंगे, लेकिन संविधान के तहत अपनी जिम्मेदारी के बारे में नहीं सोचेंगे।


मनमोहन सिंह के समय से चली आ रही परंपरा निभा रहे CM चन्नी


भाजपा प्रवक्ता भाटिया ने कहा सीएम चन्नी ने उसी तरह का काम किया है जैसा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह करते रहे हैं. वह देश की जुड़ी हर जानकारी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को दिया करते थे. उन्होंने कहा, यह चलन मनमोहन सिंह के समय से जारी है, जो देश के प्रधानमंत्री के रूप में मैडम सोनिया गांधी जी को रिपोर्ट करना जारी रखते थे. अब मुख्यमंत्री उस मॉडल की नकल कर रहे हैं और प्रियंका गांधी वाड्रा को रिपोर्ट कर रहे हैं.



पेज