CM अशोक गहलोत हुए कोरोना संक्रमित - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

CM अशोक गहलोत हुए कोरोना संक्रमित

 CM अशोक गहलोत हुए कोरोना संक्रमित


राजस्थान

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं. 70 वर्षीय वरिष्ठ कांग्रेस नेता दूसरी बार कोरोना की चपेट में आए हैं. वहीं, बुधवार को ही उनके पुत्र वैभव गहलोत भी कोविड पॉजिटिव निकले हैं.

गुरुवार को सीएम गहलोत ने ट्विटर के जरिए बताया, आज शाम मैंने अपना कोविड टेस्ट करवाया जो पॉजिटिव आया है. मेरे बेहद हल्के लक्षण हैं और कोई अन्य परेशानी नहीं है. मेरे संपर्क में आए सभी लोगों से निवेदन है कि वे स्वयं को आइसोलेट कर लें और अपना कोविड टेस्ट अवश्य करवाएं।

गहलोत ने लिखा, डॉक्टरों के मुताबिक अगस्त, 2021 में मुझे हुई आर्टरी ब्लॉकेज संबंधी परेशानी की एक वजह पोस्ट कोविड समस्या भी है, इसलिए ओमिक्रॉन को भी गंभीरता से लेते हुए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें तथा वैक्सीन की दोनों डोज लगवाएं पोस्ट कोविडसमस्या में अस्थमा, बार- बार सिर दर्द,फेफडों संबंधित रोग, किडनी की परेशानीएवं हृदय रोग तक हो सकते हैं.

उन्होंने कहा, आमजन में ऐसी धारणा है कि कोरोना का ओमिक्रॉन वैरिएंट घातक नहीं है इसलिए लोग लापरवाहीबरत रहे हैं. विशेषज्ञों की राय है कि ओमिक्रॉन से ठीक होने के बाद पोस्ट कोविड समस्याएं पूर्व के वैरिएंट्स जितनी ही गंभीर हो सकती हैं.

पिछले साल 2021 के अप्रैल माह में भी सीएम गहलोत और उनकी पत्नी सुनीता गहलोत कोरोना की चपेट में आ गए थे. हालांकि, उस दौरान उनमें कोविड के कोई गंभीर लक्षण नहीं थे. कुछ दिन के उपचार के बाद दंपती ठीक हो गए थे।