जामिया मिल्लिया इस्लामिया सहित 6,000 संस्थाओं की विदेशी चंदा लेने पर रोक - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

जामिया मिल्लिया इस्लामिया सहित 6,000 संस्थाओं की विदेशी चंदा लेने पर रोक

जामिया मिल्लिया इस्लामिया सहित 6,000 संस्थाओं की विदेशी चंदा लेने पर रोक



नई दिल्ली

आईआईटी दिल्ली, जामिया मिल्लिया इस्लामिया, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन और नेहरू मेमोरियल म्यूजियम एंड लाइब्रेरी लगभग 6,000 संस्थाओं में शामिल हैं, जिनका एफसीआरए पंजीकरण समाप्त होगा ।

अधिकारियों ने कहा कि इन संस्थाओं ने या तो अपने एफसीआरए लाइसेंस के नवीनीकरण के लिए आवेदन नहीं किया या केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उनके आवेदनों को खारिज कर दिया।

विदेशी चंदा अधिनियम से संबंधित आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार एफसीआरए के तहत पंजीकृत गैर सरकारी संगठनों और इसके सहयोगियों की गतिविधियों को नियंत्रित करने वाले केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि अधिनियम के तहत पंजीकरण समाप्त माना गया है।

एफसीआरए के तहत पंजीकृत गैर सरकारी संगठनों और सहयोगियों की गतिविधियों को नियंत्रित करने वाले केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि अधिनियम के तहत पंजीकरण 1 जनवरी को समाप्त माना जाता है। विदेशी फंडिंग प्राप्त करने के लिए किसी भी एसोसिएशन और एनजीओ के लिए एफसीआरए पंजीकरण अनिवार्य है।


पेज