दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू का एलान शनिवार/रविवार बंद रहेगी राजधानी - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू का एलान शनिवार/रविवार बंद रहेगी राजधानी

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू का एलान
शनिवार/रविवार बंद रहेगी राजधानी



नई दिल्ली 

दिल्ली में बढ़ते कोरोना केस और ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए वीकेंडकपyलगा दिया गया है। शनिवार और रविवार को दिल्ली पूरी तरह बंद रहेगी। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक में यह फैसला लिया गया है। उन्होंने बताया कि जरूरी सेवाओं को छोड़कर सभी सरकारी ऑफिस में कर्मचारियों को घर से काम करने को कहा जाएगा। वहीं, प्राइवेट ऑफिस 50 फीसदी कैपेसिटी के साथ काम करेंगे। 

दिल्ली के ग्रेडेड रिस्पॉन्स एक्शन प्लान के मुताबिक 5 फीसदी से ज्यादा पॉजिटिविटी रेट रेड अलर्ट की कैटेगरी में आता है। दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट फिलहाल 6.46 फीसदी है, जो कि मई के बाद सबसे ज्यादा है। सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में ओमिक्रोन के मामले रोज बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 8 से 10 दिनों के अंदर करीब 11,000 कोरोना केस मिले थे। इनमें से करीब 350 पेशेंट्स अस्पताल में भर्ती हैं। वहीं, 124 पेशेंट्स को ही ऑक्सीजन की जरूरत पड़ी। 7 पेशेंट्स अभी भी वेंटीलेटर पर हैं।

दिल्ली के हेल्थमिनिस्टर सत्येंद्र जैन ने कहा है कि राजधानी में कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह ओमिक्रोन है। दिल्ली में सोमवार को 4099 कोरोना केस मिले थे और 1 पेशेंट की मौत हुई। अस्पताल में भर्ती होने वाले पेशेंट्स की संख्या बढ़ने पर और भी प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं।

यहां मंगलवार को करीब 5500 नए केस मिलने और पॉजिटिविटी रेट 8.5 फीसदी पहुंचने की आशंका है। सिसोदियाने बताया कि दिल्ली में बसें और मेट्रो फिर से पूरी क्षमता के साथ चलेंगी, लेकिन बसों और मेट्रो में बिना मास्क के लोगों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। पिछले महीने ही मेट्रो और बसों को 50 फीसदी कैपेसिटी के साथ चलाने का फैसला लिया गया था। इसके बाद स्टेशन और बस स्टॉप के बाहर लोगों की लंबी कतार देखी गई और जनता को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था।

पेज