एयरटेल पेमेंट्स बैंक को मिला अनुसूचित बैंक का दर्जा - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

एयरटेल पेमेंट्स बैंक को मिला अनुसूचित बैंक का दर्जा

 एयरटेल पेमेंट्स बैंक को मिला 
अनुसूचित बैंक का दर्जा




नई दिल्ली।

एयरटेल पेमेंट्स बैंक को भारतीय रिजर्व बैंक ने अनुसूचित बैंक की सूची में स्थान दिया है। एयरटेल पेमेंट्स बैंक के अनुसार अनुसूचित बैंक का दर्जा मिलने के बाद अब यह बैंक सरकार की ओर से जारी किए जाने वाले प्रस्ताव के लिए आवेदनों (आएएफपी) तथा प्रतिभूतियोंनकी प्राथमिक नीलामी में भाग लेने के साथ-साथ केंद्र और राज्य सरकारों के काम करने का पात्र हो गया है। बैंक सरकार द्वारा परिचालित कल्याण योजनाओं के कम भी सकता है।

एयरटेल पेमेंट्स बैंक के एक अधिकारी ने कहा ?कि बैंक के लिए यह मान्यता मिलना हमारी विस्तार यात्रा का एक महत्वपूर्ण पड़ाव है। इससे हम पर हमारे ग्राहकों का भरोसा और अधिक मजबूत होगा। बैंक इस समय भारत में डिजिटल बैंकिंग के क्षेत्र में सबसे तेजी से विस्तार कर रहे बैंकों में है।

 उसका कहना है कि उसने पांच लाख से अधिक स्थानों पर बैंकिंग की सुविधा कर रखी है और उसके प्लेटफार्म का उपयोग करने वालों की संख्या 11.5 करोड़ है। सितंबर 2021 की तिमाही से बैंक लाभ में आ गया है।

पेज