आखिर इंस्टाग्राम क्यों देता है विराट कोहली को एक पोस्ट का 6 लाख 80 हजार डॉलर.. - Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

Breaking

आखिर इंस्टाग्राम क्यों देता है विराट कोहली को एक पोस्ट का 6 लाख 80 हजार डॉलर..

आखिर इंस्टाग्राम क्यों देता है विराट कोहली को एक पोस्ट का 6 लाख 80 हजार डॉलर..




नई दिल्ली। 

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली की लोकप्रियता का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि वह सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट डालने के लाखों डॉलर (करोड़ों रुपए) चार्ज करते हैं ।सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलो करने वालों में शामिल कोहली इंस्टा पोस्ट के 680,000 डॉलर (करीब 5,06,37,934 रुपए) लेते हैं। 

हालांकि वह अभी भी मामले में 19वें स्थान पर हैं।लिस्ट में पहले स्थान पर स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं, जो एक इंस्टा पोस्ट के 1,604,000 डॉलर (11,94,45,950 रुपए) कमाते हैं। कोहली के अलावा

इंस्टा पर पोस्ट के सबसे ज्यादा पैसे चार्ज करने वालों की शीर्ष पचास की सूची में केवल एक भारतीय है।अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा जोनास 27वें स्थान पर हैं औरप्रति इंस्टाग्राम पोस्ट के लिए 403,000 डॉलर लेती हैं।

 फोर्बस इंडिया के मुताबिक इन दोनों सेलेब्रिटीज ने सोशल मीडिया पर प्रमोशनल पोस्ट कर अच्छी खासी कमाई होती है। भारतीय टेस्ट कप्तान देश के लिए जितने सम्मान लाए हैं, उसके कारण वह मैदान पर और बाहर सबसे अधिक मांग वाले व्यक्तित्वों में से एक हैं। 

2008 में अपने पदार्पण के बाद से कोहली ने चेस मास्टर, रन मशीन सहित भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान और आधुनिक समय के दिग्गज का टैग अर्जित किया है। उन्होंने कई ब्रांडों का विज्ञापन किया है, और कई विज्ञापनों में दिखाई दिए हैं। कोहली 2021 में याहू की सूची में सबसे अधिक खोजी जाने वाली खेल हस्तियों में से एक रहे हैं। वह सितंबर 2021 में 150 मिलियन इंस्टाग्राम फॉलोअर्स वाले पहले भारतीय सेलिब्रिटी भी बने फिलहाल उनके इंस्टा पर 177 मिलियन फॉलोअर्स हैं। कोहली फिलहाल तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका में हैं। पहला टेस्ट जीतते के बाद कोहली फिटनेस कारणों से दूसरे टेस्ट में नहीं उतरे और उनकी जगह केएल राहुल ने कप्तानी की जिसमें भारत को हार का सामना करना पड़ा। फिलहाल सीरीज 1-1 से बराबर चल रही है और अंतिम और निर्णायक मुकाबला कैप टाउन में खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय टेस्ट कप्तान कोहली के फिर से टीम से जुड़ने की उम्मीद है।

पेज