वैक्सीन लगवाने का विरोध कर रहा था परिवार अधिकारी ने बिजली व नल कनेक्शन काटने की कही बात तो झटपट लगवा ली वैक्सीन - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

वैक्सीन लगवाने का विरोध कर रहा था परिवार अधिकारी ने बिजली व नल कनेक्शन काटने की कही बात तो झटपट लगवा ली वैक्सीन

वैक्सीन लगवाने का विरोध कर रहा था परिवार
अधिकारी ने बिजली व नल कनेक्शन काटने की कही बात तो झटपट लगवा ली वैक्सीन



लोकेशन देवासMP

देवास। कोरोना के केस इन दिनों विभिन्न शहरों में बढऩे लगे है। बावजूद इसके शहर के कुछ लोग वैक्सिन का पहला डोज लगवाने में लापरवाही बरते रहे है। ऐसा ही एक मामला देवास में देखने को मिला। जहां एक परिवार के सदस्य वैक्सिन लगवाने गई टीम से वैक्सिन नहीं लगा रहे थे और विरोध कर रहे थे। जब टीम ने सख्ती दिखाई तो परिवार के सदस्य मान गए और वैक्सिन का पहला डोज लगवा लिया।


वैक्सिनेशन को लेकर महाअभियान चलाया गया जिसमें शहर के विभिन्न क्षेत्रों में पहले व दूसरे डोज से वंचित परिवारों के घरों तक स्वास्थ्य विभाग व नगर निगम सहित अन्य टीम घर-घर जाकर वैक्सिनेशन कार्य में जुटी थी। जब टीम शहर के वार्ड 35 में रेवाबाग क्षेत्र पहुंची तो वहां एक परिवार ऐसा मिला जिसने अभी तक प्रथम डोज भी नहीं लगवाया। जब टीम ने पॉच सदस्यीय परिवार के मुखिया से चर्चा की तो वह वैक्सिन नहीं लगवाने का विरोध करने लगा और कहने लगा की पहले में वैक्सिन लगवाउंगा और देखुंगा की कोई साईड इफेक्ट को नहीं होते है। उसके बाद परिजनों को लगवाउंगा। परिवार का सदस्य नगर निगम अमले से बहस करने लगा। इस दौरान आसपास के लोगों की भीड़ लग गई कई लोग वैक्सिन नहीं लगवाने वाले परिवार के मुखिया को समझाने का प्रयास करते रहे। बावजूद इसके वह मानने को तैयार नहीं हुआ। वैक्सिन नहीं लगवाने वाले परिवार के सदस्य कह रहे थे कि परिवार में बीपी व शुगर के मरीज है।


अधिकारी ने टीम से कहा काटो कनेक्शन

 

जब नगर निगम के नोडल अधिकारी डॉ.पवन माहेश्वरी की समझाईश के बाद भी परिवार का सदस्य नहीं माना तो फिर अधिकारी ने सख्ती दिखाते हुए अपनी टीम को उक्त परिवार के घर से नल व बिजली कनेक्शन काटने और अन्य सरकारी सुविधाओं से वंचित करने की बात कही तो परिवार घबराया और आखिरकार पॉच सदस्यीय परिवार ने वैक्सिन का पहला डोज लगवा लिया।महाअभियान में 30 हजार 83 लोगों ने लगवाई वैक्सिन जिले में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए चलाए गए विशिष्ट वैक्सीनेशन महाअभियान में 30 हजार 83 लोगों को वैक्सिन की डोज लगाई गई। जिले में अब तक  वैक्सिन  के 19 लाख 78 हजार 570  वैक्सिन डोज लगाए गए।

डॉ,पवन माहेश्वरी 

नोडल अधिकारी नगर निगम देवास