CBSE एग्जाम के सवाल पर भड़कीं प्रियंका गांधी - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

CBSE एग्जाम के सवाल पर भड़कीं प्रियंका गांधी

Priyanka Gandhi on CBSE 10th Paper: CBSE ने 10वीं की अंग्रेजी विषय की परीक्षा आयोजित की थी. वहीं परीक्षा में पूछे जाने वाले कुछ सवालों पर कई लोगों ने नाराजगी जताई है.

Priyanka Gandhi on CBSE 10th Paper: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने CBSE के 10वीं कक्षा के अंग्रेजी के प्रश्न पत्र पर आपत्ति जताई और कहा ये सवाल 'जेंडर स्टीरियोटाइप' को बढ़ावा देने वाला है. दरअसल प्रियंका ने 10वीं के प्रश्न पत्र पर सवाल खड़ा करते हुए ट्वीट कर कहा, ‘अविश्वसनीय! हम बच्चों को क्या बकवास सिखा रहे हैं? इसके अलावा प्रियंका ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि क्या बीजेपी सरकार महिलाओं के खिलाफ ऐसे विचारों का समर्थन करती है, अगर नहीं तो ऐसे सवालों को CBSE के क्वेश्चन पेपर में क्यों शामिल किया गया है. '

दरअसल बीते शनिवार को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने 10वीं की अंग्रेजी विषय की परीक्षा आयोजित की थी. वहीं परीक्षा में पूछे जाने वाले कुछ सवालों पर कई लोगों ने नाराजगी जताई है. इन सवालों को जेंडर स्टीरियोटाइप और महिला विरोधी माना जा रहा है. सवाल के एक लाइन में महिलाओं के लिए कहा गया है कि वो अपनी ही दुनिया में रहतीं है.

जबकि एक और लाइन नें कहा गया है कि आजकल की मॉडर्न महिलाएं अपने पति की बात नहीं मानती हैं.इसे अलावा ओक औऱ लाइन पर लोगों ने काफी आपत्तीि जताई है जिसमें कहा गया है कि बीसवीं सदी में बच्चे कम हो गए हैं जिसका कारण नारीवादी विद्रोह है.

पेपर में कई त्रुटियां होने की मिली थी शिकायत

बता दें कि कल ही सीबीएसई द्वारा आयोजित कराए गए 10वीं के अंग्रेजी के पेपर को लेकर छात्र-छात्राओं और कई टीचर्स ने सवाल उठाए थे. उनका कहना था कि पेपर में कई त्रुटियां (Error) थीं, जिसके बाद सीबीएसई ने इसे लेकर स्पष्टीकरण जारी किया है. बोर्ड की ओर से कहा गया कि इस पेपर में किसी प्रकार की गलती नहीं थी. प्रश्नों के बारे में स्पष्ट निर्देश दिए गए थे.