प्रयागराज में लगेंगी जनरल बिपिन रावत की मूर्ति - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

प्रयागराज में लगेंगी जनरल बिपिन रावत की मूर्ति

CDS Bipin Rawat Honour: देश के पहले सीडीएस शहीद जनरल बिपिन रावत को संगम नगरी प्रयागराज के लोग अलग अंदाज में श्रद्धांजलि देने जा रहे हैं. नगर निगम सदन में पार्षदों ने इसे लेकर एक फैसला लिया है.

Roads and Statue in Name Of CDS Bipin Rawat: हेलिकाप्टर हादसे में जान गंवाने वाले देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत को संगम नगरी प्रयागराज के लोग अनूठे अंदाज में श्रद्धांजलि देने जा रहे हैं. प्रयागराज में बिपिन रावत की न सिर्फ एक मूर्ति लगाई जाएगी, बल्कि एक सड़क का नामकरण भी उनके नाम पर होगा. मूर्ति लगाने और सड़क का नामकरण करने का फैसला आज प्रयागराज के नगर निगम सदन में पार्षदों की आम सहमति से लिया गया. सदन में जनरल बिपिन रावत को लेकर शोक सभा भी हुई. दो मिनट का मौन रखकर नम आंखों के बीच उन्हें श्रद्धांजलि दी गई. इसके बाद जनरल बिपिन रावत के नाम किसी सड़क को समर्पित करने और किसी चौराहे पर उनकी मूर्ति लगाने का भी प्रस्ताव पास किया गया. सड़क और मूर्ति की जगह तय करने की जिम्मेदारी मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी को दी गई.

जनरल रावत की लगेगी मूर्ति
बता दें कि आज नगर निगम सदन की बेहद अहम बैठक हुई. बैठक में शहर के विकास को लेकर तमाम प्रस्ताव पेश हुए. कुछ पास हुए और कुछ पर जमकर हंगामा हुआ. कांग्रेस पार्षद दल के नेता मुकुंद तिवारी ने जनरल बिपिन रावत के नाम सड़क को समर्पित करने और उनकी मूर्ति लगाने का प्रस्ताव पेश किया, जिसका सभी पार्टियों के पार्षदों ने आम सहमति से समर्थन किया. सदन ने यह भी कहा कि जनरल रावत के दखल के चलते ही प्रयागराज में बरसों से बंद पड़े अक्षयवट मंदिर का दर्शन श्रद्धालुओं को करने का मौका मिल रहा है. इस शहर के लोगों पर उनका विशेष उपकार है. सदन में जनरल बिपिन रावत के काम, उनके फैसलों और जांबाजी पर भी चर्चा की गई.