Vikas ki kalam,जबलपुर न्यूज़,Taza Khabaryen,Breaking,news,hindi news,daily news,Latest Jabalpur News

अमृतसर के बाद कपूरथला में बेअदबी का मामला..गुस्साई भीड़ ने युवक को पीटा

अमृतसर के बाद कपूरथला में बेअदबी का मामला..गुस्साई भीड़ ने युवक को पीटा




अमृतसर में घटी घटना के ठीक बाद वैसा ही नजारा कपूरथला में देखने को मिला जहां निजामपुर पुलिस चौकी के सामने बने गुरुद्वारा में लगे निशान साहिब से छेड़छाड़ करने की कोशिश की गई। आपको बतादें की स्वर्ण मंदिर श्री दरबार साहिब में शनिवार को हुई बेअदबी की घटना के बाद रविवार की अल सुबह कपूरथला में भी बेअदबी का मामला सामने आया है। कपूरथला के गांव के निजामपुर पुलिस चौकी के सामने स्थित गुरुद्वारा साहिब में लगे निशान साहिब के साथ रविवार तड़के सुबह 4 बजे बेदअबी की कोशिश हुई।


दरअसल गुरुद्वारा साहिब में नितनेम करने पहुंची संगत ने एक व्यक्ति को बेदअबी करते हुए देखा तथा उसे पकड़ कर उसकी पिटाई शुरू कर दी। संगत ने बताया कि पकड़े गए व्यक्ति के अनुसार उनकी 9 लोगों की टीम दिल्ली से आई है। पुलिस ने सिख जत्थेबंदियों के चंगुल से व्यक्ति को छुड़ाकर एक कमरे में बंद कर दिया है।


घटना की सूचना मिलते ही एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह खख, एसपी-डी जगजीत सिंह सरोआ, एसपी ट्रैफिक जसवीर सिंह, डीएसपी सरवन सिंह बल समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गए हैं। वहीं गुस्साए सिख संगठनों ने रोड जाम कर दिया है और पुलिस व सिख जत्थेबंदियों के बीच तनाव बना हुआ है। 


सिख जत्थेबंदियां आरोपी को खुद सजा देने परआमादा हैं वहीं कमरे के बाहर खड़े एसएसपी उन्हें ऐसा करने से रोकते हुए आरोपी को पुलिस हिरासत में लेने के लिए उन्हें समझा रहे हैं। सिख संगठनों के एक प्रतिनिधि ने वीडियो वायरल करके पंजाब भर से सिख संगत को गांव निजामपुर के गुरुद्वारा पहुंचने की अपील की है।


 इससे पहले अमृतसर में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करने पर शनिवार को श्री हरमंदिर साहिब में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गईथी। देर रात तक युवक की पहचान नहीं हो पाई। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दावा किया था कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी देख लोग भड़क गए थे।इसी कारण संगत में रोष था। वहीं हालात को नियंत्रित करने के लिए श्री हरमंदिर साहिब के आसपास भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने मामले की गहन जांच के निर्देश दिए हैं।

Post a Comment

If you want to give any suggestion related to this blog, then you must send your suggestion.

Previous Post Next Post