हैदराबाद में मिले दो संक्रमित, लगातार बढ़ रहे 'ओमिक्रॉन' के मामले - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

हैदराबाद में मिले दो संक्रमित, लगातार बढ़ रहे 'ओमिक्रॉन' के मामले

LIVE Omicron Virus : भारत में 'ओमिक्रॉन' वैरिएंट से संक्रमित होने वाले मरीजों की कुल संख्या 56 हो गई है। इनमें महाराष्ट्र सबसे अधिक प्रभावित राज्य है जहां अब तक कुल 28 मामले मिल चुके हैं। वहीं राजस्थान 13 मामलों के साथ दूसरे स्थान पर है। इसके अलावा गुजरात (4), कर्नाटक (3), केरल (1), आंध्र प्रदेश (1) और दिल्ली में (6) मामले हैं। नए वैरिएंट से बढ़ रहे संक्रमण ने सरकार की भी चिंता बढ़ा दी है। वहीं केंद्र सरकार बूस्टर डोज पर तेजी से काम कर रही है ताकि इस खतरनाक वैरिएंट से निपटा जा सके।


हैदराबाद में दो नए संक्रमितों की पुष्टि

देश में ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। ताजा जानकारी के अनुसार तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में दो नए संक्रमितों की पुष्टि हुई है। जिससे अब देश में ओमिक्रॉन संक्रमितों की कुल संख्या 58 हो गई है।


भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 6984 नए मामले

भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 6,984 नए मामले सामने आए हैं और 247 लोगों की मौत हो गई है।


ब्रिटेन से नोएडा लौटे पांच लोग कोरोना संक्रमित

ब्रिटेन से हाल ही में गौतमबुद्ध नगर आने वाले पांच लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार इसकी पुष्टि गौतमबुद्ध नगर के सीएमओ डॉ. सुनील शर्मा ने की है। सभी संक्रमितों के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज दिए गए हैं, जिससे ओमिक्रॉन संक्रमण की जांच की जा सके।


77 देशों में फैला ओमिक्रॉन: डब्ल्यूएचओ

डब्ल्यूएचओ के प्रमुख टेड्रोस एदोनाम गेब्रेसस ने बड़ी जानकारी देते हुए बताया कि 77 देशों में ओमिक्रॉन की आधिकारिक रूप से पुष्टि हो चुकी है। गेब्रेसस ने कहा कि ओमिक्रॉन बेहद अप्रत्याशित गति से पैर पसार रहा है।


Omicron India Live: देश में लगातार बढ़ रहे 'ओमिक्रॉन' के मामले, अब हैदराबाद में मिले दो संक्रमित

भारत में 'ओमिक्रॉन' वैरिएंट से संक्रमित होने वाले मरीजों की कुल संख्या 56 हो गई है। इनमें महाराष्ट्र सबसे अधिक प्रभावित राज्य है जहां अब तक कुल 28 मामले मिल चुके हैं। वहीं राजस्थान 13 मामलों के साथ दूसरे स्थान पर है। इसके अलावा गुजरात (4), कर्नाटक (3), केरल (1), आंध्र प्रदेश (1) और दिल्ली में (6) मामले हैं । नए वैरिएंट से बढ़ रहे संक्रमण ने सरकार की भी चिंता बढ़ा दी है। वहीं केंद्र सरकार बूस्टर डोज पर तेजी से काम कर रही है ताकि इस खतरनाक वैरिएंट से निपटा जा सके।