पूर्व मंत्री पीसी शर्मा के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने बिजली के बिलो की जलाई होली - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

पूर्व मंत्री पीसी शर्मा के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने बिजली के बिलो की जलाई होली

पूर्व मंत्री पीसी शर्मा के नेतृत्व में 
कांग्रेसियों ने बिजली के बिलो की जलाई होली



भोपाल मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक बार फिर से बिजली का बिल आम जनता को करंट मारने लगा है। और इस मुद्दे को भंजाते हुए विपक्षी दल कॉंग्रेस ने तगड़ा विरोध दर्ज कराया है। कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के साथ सैकड़ों की संख्या में पहुंचे जान समुदाय ने बिजली आफिस पहुंचकर हल्ला बोल प्रदर्शन किया । दरअसल कोरोना काल में शिवराज सरकार द्वारा माफ किये गए बिजली बिलों की वसूली के कानूनी नोटिस थमाए जाने एवं बढकर आ रहे बिजली बिलों को लेकर पूर्व मंत्री एवं विधायक पीसी शर्मा के नेतृत्व में सैकडों कांग्रेस कार्यकर्ताओ और क्षेत्रीय रहवासियों ने सेकंड स्टाप स्थित बिजली आफिस पर बिजली के बिलो को जलाया एवं हल्ला बोल प्रदर्शन किया। 


प्रदर्शन के दौरान पूर्व मंत्री व विधायक पीसी बिजली विभाग द्वारा बाणगंगा नार्थ टीटी नगर क्षेत्र में एक उपभोक्ता को भेजा गया 1 लाख 19 हजार 704 रुपये का बिल भी दिखाया। प्रदर्शन के दौरान पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि गरीब बस्तियों में बढकर आ रहे बिजली के बिलों को लेकर आक्रोश का माहौल है। यहां 5 हजार से लेकर लाखों रुपये तक के बिल वसूली के लिए भेजे जा रहे है। जबकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना काल में बिजली के बिल माफ किये जाने की घोषणा की थी।


 शर्मा ने यह भी कहा कि कांग्रेस की कमलनाथ सरकार के दौरान सभी लोगों के बिजली के बिल बहुत कम आ रहे थे, सरकार द्वारा सबसिडी दी जा रही थी लेकिन जैसे ही भाजपा की शिवराज सरकार वापस आई वैसे ही लोगों के घरों के बिजली के बिल अधिक आने लगे एक आम व्यक्ति के घर बिजली के बिल हजारों में आ रहे है जबकि उनके घर एक टीवी, फ्रिज, पंखा दो- चार बल्व ही जलते है इसके बाद भी बिजली विभाग मनमाने तरीके से बिजली के बिल भेज रहा है, बिल जमा न करने पर कनेक्शन काटे जा रहे है।


 उन्होने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि बिजली के बढे हुए बिल वापस नही होंगे तो कांग्रेस का प्रदर्शन लगातार जारी रहेगा। प्रदर्शन के बाद विधायक शर्मा ने कांग्रेसियों के साथ बिजली के बिलो की वसूली एवं नोटिस के विरोध में सेकंड स्टॉप स्थित बिजली ऑफिस पर बिजली के बिलो की प्रतियों को जलाया और प्रशासन के अधिकारियों को ज्ञापन भी सौंपा। 


ज्ञापन के दौरान शर्मा ने बिजली और प्रशासन के अधिकरियों से निम्न मांग की 

गरीब बिजली उपभोक्ताओं को जो कानूनी नोटिस थमाये गए है वे वापिस लिए जाये। 

दिसंबर 2021 तक के बिलों को माफ किया जाये

कांग्रेस की कमलनाथ जी की सरकार की 100/- यूनिट का 100/- रुपये बिल वाली इंद्रा गृह ज्योति योजना पुन: लागू की जाये।  

बकाया बिल वाले उपभोक्ताओँ के कनेक्शन काटना बंद किया जाये। 

झुग्गी  झोपडी क्षेत्रों में घर-घर पहुंचकर नि:शुल्क विद्युत मीटर लगाये जाये एवं बिजली के बिलों के नाम पर अवैध वसूली बंद हो। 


पीसी शर्मा पूर्व मंत्री कांग्रेस विधायक