महाकाल भस्म-आरती दर्शन में फिर से लगी रोक.. अगले एक माह की सभी अनुमति निरस्त - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

महाकाल भस्म-आरती दर्शन में फिर से लगी रोक.. अगले एक माह की सभी अनुमति निरस्त

महाकाल भस्म-आरती दर्शन में फिर से लगी रोक..
अगले एक माह की सभी अनुमति निरस्त



उज्जैन-मध्यप्रदेश

महाकाल मंदिर में तड़के सुबह  होने वाली विश्वप्रसिद्ध भस्म आरती  के दर्शन पर एक बार फिर से रोक लग गई है। देश में कोरोना संक्रमण के मामलों को बढते देख प्रदेश शासन ने रात से सुबह 5 बजे तक रात का कर्फ्यू लगाया है। इसी कारण मंदिर प्रबंधन समिति ने यह निर्णय लिया है। मंदिर प्रबंधन ने बड़ा फैसला करते हुए अगले एक माह की सभी अनुमति भी निरस्त कर दी है। 


पिछली बार मार्च 2020 से सितंबर 2021 तक लक लगी थी रोक


आपको बता दें की कोरोना के कारण मार्च 2020 से भस्मारती दर्शन पर रोक लग गई थी। इस साल सितंबर में यह रोक हटी। बीते कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के मामले एक बार फिर बढ़े हैं। इस पर नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। चूंकि भस्मारती दर्शन के लिए रात करीब तीन बजे मंदिर पहुंचना होता है। इसलिए दर्शन अनुमति नहीं दी जाएगी। 


दर्शन व्यवस्था को लेकर भी हो सकता है फेरबदल।

गौरतलब हो कि कोरोना का नया वेरियंट "ओमिक्रोन" धीरे धीरे देश मे पैर पसार रहा है। देश मे बढ़ते संक्रमण के आंकड़ों ने एक बार फिर से केंद्र और राज्य सरकारों के बीच अलर्ट का अलार्म बजा दिया है। ऐसे में  कोरोना के बढ़ते मामलों को देख मंदिर की दर्शन व्यवस्था में एक बार फिर बदलाव हो सकता है। और यदि स्थिति बिगड़ती है तो मंदिर दर्शन आने वाले श्रद्धालुओं पर पाबंदी भी लगाई जा सकती है। बहरहाल आगामी स्थिति के हिसाब से मंदिर प्रबंधन समिति के पदाधिकारी इस पर अंतिम निर्णय लेंगे।