बुल्गारिया के बाबा वेंगा की भविष्यवाणी 2022 में भारत सहित कई बड़े देशों को खतरा.. - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

बुल्गारिया के बाबा वेंगा की भविष्यवाणी 2022 में भारत सहित कई बड़े देशों को खतरा..

बुल्गारिया के बाबा वेंगा की भविष्यवाणी
2022 में भारत सहित कई बड़े देशों को खतरा..




साल 2021 को ख़त्म होने में एक दिन बाकी है। वहीं, हर कोई नए साल यानी साल 2022 का स्वागत करने के लिए तैयारी कर रहा है। लेकिन, सबके मन में एक डर सा बैठ गया है। पिछले 2 सालों से पूरी दनिया में कोरोना का साया छाया हुआ है। ऐसे में अब नया साल देश और दुनिया के लिए क्या नया लेकर आने वाला है इस बात की सभी को चिंता लगी हुई है।


इसी दौरान बुल्गारिया के बाबा वेंगा के नाम से मशहूर दृष्टिबाधित बैंगेलिया पांडव गुस्टरोवा ने आने वाले साल लेकर चौंकाने वाली भविष्यवाणियां की हैं। यह तमाम भविष्यवाणियां भारत देश में साल 2022 में घटने वाली घटनाओं को लेकर है इस साल के लिए बाबा वेंगा ने अपनी चिंता व्यक्त करते हुए भारत देश पर प्राकृतिक आपदाओं के बरसने के संकेत दिए हैं।


बता दें कि, बाबा वेंगा की ने अपनी मौत से पहले ही दुनिया को लेकर कई भविष्यवाणियां कर दी थीं। बाबा वेंगा के मुताबिक, आने वाला साल देश और दुनिया के लिए कुछ अच्छा नहीं रहना वाला है। बाबा वेंगा द्वारा 2022 को लेकर भारत देश के लिए भी काफी चिंता व्यक्त की गई है बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के ऊपर नजर डालें तो आने वाला साल भारत के लिए काफी हानि प्रद हो सकता है।


भारत में तापमान 50 डिग्री सेल्सियस से अधिक हो जाएगा। जिसकी वजह से फसलों पर टिड्डियों का हमला होगा। इसके कारण भारत में अकाल पड़ेगा।

बाबा वेंगा ने अपनी भविष्यवाणी में यह भी बताया कि साल 2022 में दुनिया के बड़े शहर पीने के पानी की कमी से प्रभावित होंगे। नदियों के प्रदूषण के चलते देश के कई हिस्सों में पानी की कमी होगी।


 उन्होंने अपनी भविष्यवाणी में यह भी बताया कि, आने वाले साल में ज्यादा से ज्यादा लोग कंप्यूटर और मोबाइल पर अधिक समय बिताएंगे। भविष्यवक्ता के मुताबिक, आनेवाले साल में रिसर्चर्स का एक समूह साइबेरिया में एक घातक वायरस की खोज करेगा, जो अब तक जमा हुआ है।


वहीं, ग्लोबल वार्मिंग की वजह से ग्लेशियर पिघलने लगेंगे और उनमें जमा हुआ वायरस पूरी दुनिया में फैल जाएगा। बाबा वेंगा के मुताबिक, साल 2022 में दुनिया में भूकंप और सुनामी में का भी खतरा बढ़ जाएगा। हिंद महासागर में भूकंप के बाद एक बड़ी सुनामी आएगी। जिससे दुनिया भर में तबाही मच जाएगी।


इस सुनामी में ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, इंडोनेशिया, भारत सहित दुनिया के देशों के तटीय क्षेत्रों को काफी नुकसान होगा। कई लोगों को अपनी जान भी गवानी पड़ेगी। इसके साथ ही बाबा वेंगा ने ये भी दावा किया है कि अगले साल धरती पर एलियंस द्वारा ओमुआमुआ नाम का एक एस्टेरॉयड भेजा जाएगा। 


बता दें कि साल 1996 में 85 साल की उम्र में अपनी मृत्यु से पहले उन्होंने साल 2022 के बारे में चौंकाने वाली भविष्यवाणियां की थी। बाबा वेंगा ने अब तक कई भविष्यवाणियां की है। जिनमें से कई सच हुई है।


 बाबा वेंगा ने 9/11 हमला और ब्रेक्सिट संकट को लेकर भविष्यवाणी की थी, जो सच हुई। इसके अलावा सोवियत संघ का विघटन, 2001 में 11 सितंबर का हमला, राजकुमारी डायना की मौत और चेरनोबिल आपदा के बारे में उनकी भविष्यवाणी सच साबित हुई हैं। 12 साल की उम्र में बाबा वेंगा ने अपनी दृष्टि खो दी।।