Golden Temple: गुरु ग्रंथ साहिब से बेअदबी का मामला गुस्साए लोगों ने युवक की पीट-पीटकर की हत्या - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

Golden Temple: गुरु ग्रंथ साहिब से बेअदबी का मामला गुस्साए लोगों ने युवक की पीट-पीटकर की हत्या

Golden Temple: 
गुरु ग्रंथ साहिब से बेअदबी का मामला
गुस्साए लोगों ने युवक की पीट-पीटकर की हत्या



अमृतसर- पंजाब

विश्व प्रसिद्ध तीर्थ स्थल दरबार साहिब स्वर्ण मंदिर में शनिवार की शाम को एक सिरफिरे युवक ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की कोशिश की। युवक की इस हरकत से दरबार साहिब के अंदर बैठी संगत काफी आक्रोशित हो गई। सीसीटीवी फुटेज मैं कैद हुए दृश्यों की बात करें तो गुस्साई संगत ने युवक को रोकने का प्रयास किया और फिर उसे पीटना शुरू कर दिया।जिससे उसकी मौत हो गयी।


अमृतसर के DCP परमिंदर सिंह भंडाल ने बताया कि युवक का शव सिविल अस्पताल भेज दिया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि युवक के पास से कोई दस्तावेज या पहचान पत्र नहीं मिला है। हालत खराब न हो जाएं इस को लेकर पुलिस ने श्री हरिमंदिर साहिब के आसपास भारी पुलिस कर्मी तैनात कर दिए है। हालांकि, मृतक युवक की पहचान नहीं की जा सकी है, कथित तौर पर उसकी उम्र 20 साल के आसपास और हिंदी भाषी राज्य का बताया जा जा रहा है।

 

प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो दरबार साहिब स्वर्ण मंदिर में शनिवार की शाम 6:00 बजे पाठ चल रहा था तभी एक युवक अचानक उठा और सचखंड साहिब के अंदर लगा जंगला पार कर श्री गुरु ग्रंथ साहिब तक पहुंच गया अंदर पहुंच कर उसने कृपाण उठाई और नारा लगाने की कोशिश करने लगा। गुरु ग्रंथ साहिब से बेअदबी करने वाले युवक को तत्काल ही एसजीपीसी कर्मियों ने पकड़ कर रोका और जंगले के उस पार धकेल दिया इस दौरान गुस्साई भीड़ ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब से बेअदबी करने की कोशिश करने वाले युवक को जमकर पीटा जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई।


इस पूरे घटनाक्रम से गुस्साई सिख जत्थे बंदियों ने गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के दफ्तर के बाहर धरना दिया।


गौरतलब हो कि यह पहला मामला नहीं है बल्कि दिसंबर माह में ही 1 हफ्ते के भीतर यह दूसरी घटना दर्ज की गई है आपको बताना चाहेंगे कि 15 दिसंबर को ही अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में एक युवक ने गुटका साहिब पवित्र सरोवर में फेंक दिया था एसजीपीजी के सेवादारों ने युवक को मौके पर ही पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया था वही पूछताछ में युवक ने अपना नाम रणवीर सिंह बताया था