कांग्रेस की रामधुन-प्रियंका गांधी वाड्रा ने उठाया अयोध्या राम मंदिर ट्रस्ट को मिली जमीन का मुद्दा - VIKAS KI KALAM,Breaking news jabalpur,news updates,hindi news,daily news,विकास,कलम,ख़बर,समाचार,blog

Breaking

कांग्रेस की रामधुन-प्रियंका गांधी वाड्रा ने उठाया अयोध्या राम मंदिर ट्रस्ट को मिली जमीन का मुद्दा

कांग्रेस की रामधुन-प्रियंका गांधी वाड्रा ने उठाया अयोध्या राम मंदिर ट्रस्ट को मिली जमीन का मुद्दा



नई दिल्ली

राजनीतिक संकट आते ही राजनेताओं का रामधुन गाना अब ट्रेंड हो चला है। जहां राम जन्मभूमि और मंदिर निर्माण को लेकर नित नए बखेड़े खड़े किए जा रहे हैं। हाल ही में बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने उत्तर प्रदेश में राम मंदिर निर्माण और उसके आसपास की जमीन के खरीद-फरोख्त के मामले में टीका टिप्पणी की थी। और इसी मामले को खेलते हुए एक बार फिर से कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने भाजपा सरकार को आड़े हाथ लिया है।


राजनीति के चित परिचित दलित कार्ड पर दांव खेलते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के नाम पर अनगिनत लोगों की आस्था के साथ धोखा हुआ है। उन्होंने कहा कि दलितों की भूमि पर कब्जा करने के साथ ही कम मूल्य पर खरीदी गई जमीन महंगे दाम पर ट्रस्ट को बेची गई है। इसलिए इस पूरे प्रकरण की उच्चतम न्यायालय की देखरेख में जांच होनी चाहिए। साथ ही इस मामले में सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच कराए जाने की जरूरत है। 


लोगों की आस्था के साथ खिलवाड़ कर रही सरकार- प्रियंका गांधी वाड्रा


प्रियंका गांधी वाड्रा ने पार्टी ऑफिस में मीडिया कर्मियों से चर्चा के दौरान कहा  की भगवान राम मर्यादा और नैतिकता के प्रतीक थे। भगवान राम ने बड़ा बलिदान इसलिए दिया क्योंकि उन्होंने सत्य के पथ पर चलने का निर्णय लिया था। लेकिन अब उनके नाम पर भी भ्रष्टाचार किया जा रहा है। पूरे देश की आस्था को ठुकरा कर उसे चोट पहुंचाई जा रही है। उन्होंने कहा कि देश के लोगों की भगवान राम के प्रति गहरी आस्था है इसलिए देश के लगभग हर घर ने राम मंदिर ट्रस्ट को कुछ न कुछ दान दिया है। घर-घर जाकर प्रचार भी किया गया। अपनी आस्था के कारण गरीब परिवार और महिलाओं ने अपनी बचत से चंदा दिया है। यह भक्ति की बात है और इसके साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।


दलितों की जमीन को साजिश के तहत हथियाकर करोड़ों में बेचा...


कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आरोप लगाते हुए कहा है कि वह बेशकीमती जमीन जो दलितों की थी और दलितों से कभी खरीदी नहीं जा सकती थी उसे एक साजिश के तहत हड़प लिया गया है इतना ही नहीं आपसी सांठगांठ के चलते बेहद कम कीमत वाली जमीन को ऊंचे दामों में मंदिर ट्रस्ट को बेचा गया है अब इस बात से साफ होता है की श्रद्धालुओं द्वारा दान में दी गई जमीन को मंदिर ट्रस्ट को ऊंचे दाम पर बेचना एक बड़े घोटाले की ओर इशारा कर रहा है उन्होंने राम मंदिर निर्माण के दौरान घर-घर जाकर किए गए चंदे पर भी सवाल उठाते हुए कहा की जांच होनी चाहिए। राम मंदिर ट्रस्ट के लिए भूमि की खरीद में बहुत बड़ा घोटाला हुआ है और

इसकी जांच उच्चतम न्यायालय की निगरानी में होनी चाहिए। राज्य की योगी सरकार की ओर से जांच कराने की बात पर भी प्रियंका गांधी ने सवाल उठाया। उन्होंने कहा, हां, यूपी सरकार एक जांच आयोग आरोपों की जांच के लिए बनाने की बात कर रही है। लेकिन इस जांच का नेतृत्व कौन करेगा...?